Logo
इंसान के जीवन में अनेक तरह की समस्याएं आती रहती हैं, इनसे छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सरल उपाय बताए गए हैं.

(कीर्ति राजपूत)

Somwar Ke Saral Upay : देवों के देव महादेव कहे जाने वाले भगवान शिव को सोमवार का दिन समर्पित किया गया है, इस दिन भगवान शिव की विधि विधान से पूजा आराधना करने से मनचाहा वर प्राप्त होता है. फिर चाहे बात आपकी शादी में हो रही देरी की हो, या सेहत की. ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें सोमवार के दिन अपनाने से आपको कई फायदे हो सकते हैं. इन उपायों के बारे में विस्तार से जानेंगे भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. शादी में देरी का उपाय
अगर किसी जातक की शादी में देरी हो रही है तो उसे सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की श्रद्धा भाव से पूजा करना चाहिए. इसके अलावा लगातार पांच सोमवार भगवान शिव का जल से अभिषेक कर 108 बेलपत्र अर्पित करना चाहिए. बेलपत्र चढ़ाते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें और अपने विवाह की मनोकामना भगवान शिव से कहें.

2. अच्छे स्वास्थ्य के लिए उपाय
सोमवार के दिन 108 बेलपत्र लेकर उन्हें चंदन में डुबा लें और इन बेल पत्रों को ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करते हुए भगवान शिव को अर्पित करें. अगर आप लंबे समय से बीमार हैं और आपको आराम नहीं मिल रहा है तो, दवाइयों के साथ-साथ सोमवार के दिन यह उपाय जरूर करें.

3. धन से संबंधित उपाय
अगर आप पर्याप्त पैसा कमा रहे हैं और आपके पास धन नहीं रुकता तो सोमवार के दिन पांच बेलपत्र लेकर भगवान शिव पर अर्पित करें और उन बेलपत्रों को अपने पास या धन स्थान पर रखें.

5379487