Logo
3 super over in T20 match: क्रिकेट में शायद पहली बार ऐसा हुआ जब किसी मुकाबले के टाई होने के बाद एक-दो नहीं, बल्कि 3 सुपर ओवर हुए और फिर नतीजा निकला।

3 super over in T20 match: कर्नाटक में खेली जा रही महाराजा टी20 ट्रॉफी में ऐसा मुकाबला खेला गया, जिसका नतीजा मैच हाई होने के बाद एक-दो नहीं, बल्कि तीन सुपर ओवर में निकला। शायद क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ। ये मुकाबला हुबली टाइगर्स और बैंगलुरु ब्लास्टर्स के बीच हुआ था। इसमें हुबली टीम ने 3 सुपर ओवर के बाद रोमांचक जीत दर्ज की। 

मैच की अगर बात करें तो हुबली टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे। मनीष पांडे ने सबसे अधिक 33 रन बनाए थे। जवाब में बैंगलुरु ब्लास्टर्स भी 164 रन ही बना सकी। इस टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे अधिक 54 रन की पारी खेली थी। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और एक सुपर ओवर के बजाए तीन में नतीजा निकला। ब्लास्टर्स की तरफ से लविश कौशल ने 5 और मानवंत कुमार ने 4 विकेट झटके थे। 

पहले सुपर ओवर में क्या हुआ?
बैंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान मयंक अग्रवाल पहली बॉल पर आउट हो गए। लेकिन अनिरुद्ध जोशी ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर ब्लास्टर्स को 10 रन तक पहुंचने में मदद की। इसके बाद हुबली टाइगर्स 10 रन ही बना सकी। इसके बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ। 

दूसरे सुपर ओवर में क्या हुआ?
इस बार हुबली टाइगर्स के मनीष पांडे मनवंत कुमार के साथ ओपनिंग के लिए उतरे। मनवंत ने मैच में 33 रन देकर 4 विकेट झटके थे और 15 गेंद में 28 रन की पारी भी खेली थी। लेकिन, दूसरे सुपर ओवर में मनवंत का बल्ला नहीं चला। मनीष और मनवंत मिलकर केवल 8 रन ही बना सके। अब बैंगलुरु ब्लास्टर्स की बारी थी। टाइगर्स के विदवत कावरेप्पा ने अच्छी गेंदबाजी की और ब्लास्टर्स को सिर्फ 8 रन बनाने दिए और एक विकेट भी झटका। इस तरह दूसरा सुपर ओवर भी बराबरी पर छूटा। 

तीसरे ओवर का रोमांच
अब मैच तीसरे सुपर ओवर में आया। इस बार ब्लास्टर्स ने 13 रन का लक्ष्य रखा, जिसे क्रांति कुमार के दो चौकों की मदद से टाइगर्स ने हासिल कर लिया। इस तरह तीसरे सुपर ओवर में हुबली टाइगर्स ने जीत हासिल की। 

5379487