Logo
Aakash Chopra On babar azam: पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे 2 टेस्ट के लिए बाबर आजम को पाकिस्तान टीम से ड्रॉप करने पर बड़ा बयान दिया। आकाश ने कहा कि इस बार बलि का बकरा नहीं, उन्होंने GOAT (Greatest of All Time) को ही काट दिया।

Aakash Chopra On babar azam: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में मिली पारी की हार की गाज बाबर आजम पर गिरी। बाबर को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट के लिए ड्रॉप कर दिया गया। पीसीबी के इस फैसले पर आकाश चोपड़ा ने नाराजगी जताई। आकाश ने कहा कि इस बार बलि का बकरा नहीं ढूंढा गया, बल्कि पीसीबी ने GOAT(Greatest of All Time) को ही काट दिया। 

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर 35 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में शामिल ही नहीं किया गया। उनके अलावा नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को भी टीम में जगह नहीं मिली। इस पर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि बलि का बकरा ढूंढने की कोशिश में पीसीबी ने बाबर की ही बलि दे दी। 

आकाश चोपड़ा ने कहा, "यह पाकिस्तान की ऐतिहासिक हार थी और एक दिलचस्प आंकड़ा यह है कि इस शताब्दी में जो भी टीम 556 रन पर ऑल आउट हुई, वह हारी। इसलिए जब आप 556 रन बनाने के बाद हार जाते हैं, तो बहुत अधिक प्रतिक्रिया होती है, और फिर बलि का बकरा ढूंढा जाता है। इस बार यह बलि का बकरा नहीं है तो उन्होंने कहा कि वे GOAT को ही हटा देंगे क्योंकि अगर हम पाकिस्तान की बात करें तो बाबर आजम की साख GOAT(Greatest of All Time) खिलाड़ी की तरह बनी और बढ़ी है। हां, ये बात सही है कि बाबर के बल्ले से रन नहीं निकल रहे।"

आकाश ने ये सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के पास बाबर आजम से बेहतर बल्लेबाज है, जो उन्हें प्लेइंग-11 में रिप्लेस कर सकता और बिना खेले कोई बैटर कैसे फॉर्म हासिल करेगा। आकाश ने कहा, "मेरा सवाल यह है कि जब बाबर आजम को बाहर करते हैं और किसी और को लाते हैं, तो क्या वह उससे बेहतर है? यह पहला सवाल है। दूसरा सवाल यह है कि आप बाहर बैठकर रन नहीं बना सकते या अपना फॉर्म वापस नहीं पा सकते। क्या यह सही समय था या चूंकि लोगों में इतना गुस्सा था, इसलिए आपने कहा कि आपको किसी को बलि का बकरा बनाना ही होगा?"

5379487