Logo
Abhinav Manohar: कर्नाटक का महाराजा ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट खत्म हो चुका है। लेकिन टूर्नामेंट में एक बैटर का बल्ला इस कदर गरजा कि सभी IPL टीमों में हलचल मचा दी।

बेंगलुरु. भारत के युवा सुपरस्टार शुभमन गिल की टीम से IPL खेलने वाले एक खिलाड़ी ने इन दिनों घरेलू क्रिकेट में भूचाल मचा दिया है। शिवामोंगा लायंस से खेलतेत हुए अभिनव मनोहर ने महाराज ट्रॉफी में छक्कों से ही बात की। उन्होंने चौकों से 3 गुना ज्यादा छक्के लगाकर IPL में बड़ी बोली लगवाने की दस्तक दे दी है। 

मनोहर ने कितने छक्के लगाए 
शिवमोंगा से खेलते हुए अभिनव ने ग्रुप स्टेज के 10 ही मैचों में 550 रन बना दिए। उनका औसत 78.57 और स्ट्राइक रेट 194.35 का रहा। उन्होंने चौके तो 19 ही लगाए, लेकिन छक्के इससे 3 गुना ज्यादा 57 लगा दिए। 

टूर्नामेंट में उनके बाद सबसे ज्यादा सिक्स करुण नायर ने लगाए, जिनके नाम 30 सिक्स रहे। उन्हीं की टीम मैसुरु वॉरियर्स ने खिताब भी जीता, टीम ने फाइनल में बेंगलुरु ब्लास्टर्स को हराया। 

मनोहर किस टीम से IPL खेलते हैं
अभिनव मनोहर IPL में शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस से खेलते हैं। हालांकि, अब मेगा ऑक्शन आने वाला है, जिसके चलते मनोहर के रिटेन होने के चांस कम हैं। अगर वह ऑक्शन में उतरे तो उनकी बोली करोड़ों पार जा सकती है। 

मनोहर ने IPL में क्या किया 
IPL में अभिनव मनोहर ने 19 मैच खेले। इनमें 132 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 231 रन बना दिए। उनके नाम यहां 21 चौके और 10 ही सिक्स शामिल रहे। हालांकि, उनक रीसेंट फॉर्म के बाद उन्हें बड़ी बोली मिलने की पूरी संभावना है। 

5379487