Logo
Akash Deep Statement on Rohit Sharma: टीम इंडिया के नए तेज गेंदबाज आकाश दीप ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की। आकाश ने कहा कि मैंने रोहित जैसा सपोर्टिव कप्तान नहीं देखा है।

Akash Deep Statement on Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। आकाश ने कहा कि मैं कभी भी रोहित जैसे सपोर्टिव कप्तान के नेतृत्व में इससे पहले नहीं खेला। आकाश ने विराट और रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट के इतने बड़े सितारा होने के बावजूद ये लोग बहुत मेहनत करते हैं और इनसे हमें प्रेरणा मिलती है। 

आकाश दीप ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कहा,"जब मैं यहां आया, तो मैंने खेल के दिग्गजों और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले रोहित, विराट भाई जैसे खिलाड़ियों में समर्पण और कड़ी मेहनत का एक अलग स्तर देखा। मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और अभी भी प्रशिक्षण के दौरान इतनी मेहनत कर रहे हैं। उनकी विचार प्रक्रिया एक अलग स्तर पर है, यह मुझे और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।" 

आकाश ने अपने निजी जीवन में बहुत कुछ झेला है। शायद उन कठिन दिनों ने उन्हें मानसिक रूप से लचीला बना दिया, जब उन्होंने दो महीने के अंतराल में अपने पिता और भाई को खो दिया था। 

आकाश ने आगे कहा कि कप्तान रोहित शर्मा की सरल कार्यशैली ने भारतीय टीम में आने पर उनके लिए जीवन आसान बना दिया। इस पेसर ने कहा, "शुरू में मुझे झिझक थी कि दबाव होगा, लेकिन रोहित भैया ने चीजों को बहुत सरल बना दिया। मैंने इतने सहायक कप्तान के नेतृत्व में नहीं खेला है। वह चीजों को सरल रखते हैं, मुझे कभी नहीं लगा कि मैं घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं।" 

बंगाल के इस तेज गेंदबाज की विचार प्रक्रिया में बहुत स्पष्टता है और उनका कहना है कि भविष्य के विचार उन्हें परेशान नहीं करते हैं और वर्तमान में जीना उनका मार्गदर्शक मंत्र है। उन्होंने कहा, "पिछले दो सालों में मैंने बहुत क्रिकेट खेला है। यह हमारे लिए सिर्फ़ तीन महीने का सीज़न नहीं है। रणजी के बाद भी आप दलीप ट्रॉफी, ईरानी कप खेलते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको खुद को समझने और अपनी ताकत जानने की ज़रूरत होती है।" "जब हम इस स्तर पर खेलते हैं, तो हमें यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि मैंने उस स्तर (रणजी) पर एक ख़ास शैली में खेला था और यहाँ चीज़ें अलग हैं। मैं इस बात का ज़्यादा दबाव नहीं डालता कि मुझे ऑस्ट्रेलिया जाना है या नहीं। मैं वर्तमान में जीता हूँ। मेरे लिए यह सरल है।" 

CH Govt cg Ad hbm ad
5379487