Logo
IND vs BAN Test: भारत के चेन्नई टेस्ट में 376 रन के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 26 रन पर ही तीन विकेट गिर गए। आकाश दीप ने लगातार दो गेंद पर बांग्लादेश को दो झटके दिए।

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन आकाश दीप ने कमाल की गेंदबाजी की। आकाश ने बांग्लादेश को दिन में ही तारे दिखा गए। आकाश दीप ने लगातार दो गेंद में पहले जाकिर हसन और फिर मोमिनुल हक को क्लीन बोल्ड किया। आकाश की दोनों ही गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर की तरफ आई और रफ्तार और स्विंग से गच्चा खाकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटना पड़ा। 

आकाश दीप की रफ्तार और तेजी से अंदर आती इन दो गेंदों को देखकर जसप्रीत बुमराह भी जरूर खुश हुए होंगे। इससे पहले, आकाश दीप ने बल्ले से भी धमाल मचाया था और अहम मौके पर 17 रन जोड़े थे। बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आकाश दीप ने दलीप ट्रॉफी के शुरुआती मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी।

उन्होंने इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए इंडिया-बी के खिलाफ मैच में कुल 9 विकेट झटके थे। उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे। 

इसी प्रदर्शन को देखते हुए आकाश दीप को पहले टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था। चेन्नई के विकेट को देखते हुए ये तय था कि भारत तीन स्पिनर के साथ इस मैच में उतर सकता है। लेकिन, आखिरी समय में टीम मैनेजमेंट ने इस प्लान को अमल नहीं लाया और एक अतिरिक्त पेसर के साथ खेलने का फैसला लिया। इसी वजह से कुलदीप यादव के स्थान पर आकाश दीप को प्लेइंग-11 में जगह मिली और उन्होंने नई गेंद से भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाकर इस फैसले को अबतक सही साबित किया। 

आकाश दीप अपना दूसरा ही टेस्ट खेल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल टेस्ट डेब्यू किया था और पहले मैच में 3 विकेट लेकर प्रभावित किया था। 

5379487