Logo
Angelo Mathews : श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वो सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

Angelo Mathews : श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने अपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि हासिल की। गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में अपने 114वें टेस्ट के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही मैथ्यूज घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 200 से अधिक मैच खेलने वाले तीसरे श्रीलंकाई बन गए। महेला जयवर्धने (249 मैच) और कुमार संगकारा (235) ऐसा करने वाले अन्य दो श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं। 

इस बीच, मैथ्यूज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट के पहले दिन अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनका टेस्ट में 44वां अर्धशतक है। उन्होंने पिछले टेस्ट में भी अर्धशतक जमाया था।

मैथ्यूज से पहले सचिन तेंदुलकर, एलन बॉर्डर, विराट कोहली, एमएस धोनी, रिकी पोंटिंग, जेम्स एंडरसन सहित केवल 16 खिलाड़ियों ने घरेलू मैदान पर 200 या उससे अधिक मैच खेले हैं। मैथ्यूज ने अब तक सभी प्रारूपों में करीब 7000 रन बनाए हैं और 200 से अधिक विकेट लिए हैं (न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट को छोड़कर)। 

2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले  इस ऑलराउंडर ने टेस्ट और वनडे में श्रीलंका के लिए नियमित रूप से खेलना जारी रखा है, जबकि इस साल की शुरुआत में उन्होंने टी20 में वापसी की, जिसे उनके सफेद गेंद के करियर की नई शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। इस साल की शुरुआत में जनवरी में मैथ्यूज ने अपने टी20 करियर को रोकने के लिए श्रीलंका के पूर्व सेलेक्टर्स को दोषी ठहराया था।

यह भी पढ़ें: SL vs NZ test live: दिनेश चांदीमल ने ठोका शतक, श्रीलंका का स्कोर- 192/2, टिम साउदी को एक सफलता

मैथ्यूज ने कहा था, "पिछले दो लंका प्रीमियर लीग सीजन में मैंने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया और मुझे इसके लिए कोई कारण नहीं बताया गया। अगर आप एजेंडा से प्रेरित होकर फैसले लेते हैं, तो इस तरह की चीजें हो सकती हैं।हम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं।"

उन्होंने कहा था, "लेकिन एक बात मैं मानता हूं कि अगर आप पूरे दिल से प्रशिक्षण लेते हैं और खेलते हैं, तो आप अपने लिए ऐसा माहौल बना सकते हैं, जहां आप अच्छा प्रदर्शन कर सकें। मैंने पिछले कुछ सालों में अपने प्रयास जारी रखे हैं। मुझे लगता है कि मैं कुछ और समय तक खेल सकता हूं।"

5379487