Logo
IndiaW-A vs AustraliaW-A Women: इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अपने हार के सिलसिले को तोड़ा है और आखिरी वनडे में मेजबान टीम को 171 रन से हराया। प्रिया मिश्रा ने 5 विकेट झटके।

IndiaW-A vs AustraliaW-A Women ODI: भारतीय महिला ए टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही। इसके आखिरी मुकाबले में इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 171 रन से हराया। इसके साथ ही इंडिया-ए ने इस दौरे पर लगातार पांच हार के सिलसिले को तोड़ा। इससे पहले, इंडिया ने तीनों टी20 के अलावा पहले दो वनडे मैच भी गंवाए थे। 
 
इस मुकाबले में भारतीय महिला-ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 243 रन बनाए थे तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई महिला-ए टीम 72 रनों पर ढेर हो गई। इंडिया-ए की जीत में 20 साल की स्पिनर प्रिया मिश्रा का अहम योगदान रहा। लेग स्पिनर प्रिया ने इस दौरे के अपने पहले मैच में कमाल की गेंदबाजी की और पांच विकेट झटके। उनके अलावा तेजल हसबनीस और राघवी बिष्ट ने भी अर्धशतक ठोके। 

मैच की अगर बात करें तो इंडिया-ए ने तेजल हसबनीस और राघवी बिष्ट के अर्धशतकों की मदद से 243 रन का लक्ष्य रखा था। हालांकि, मैच प्रिया मिश्रा के नाम रहा, जिन्होंने पांच विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया-ए को मात्र 72 रन पर ढेर करने में अहम रोल निभाया। दौरे पर प्रभावशाली शुरुआत करते हुए, प्रिया ने ऑस्ट्रेलिया ए के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया, मुख्य बल्लेबाज मैडी डार्क और टेस फ्लिंटॉफ को जल्दी आउट कर दिया, जिससे घरेलू टीम 15 ओवर के बाद 4 विकेट पर 52 रन बनाकर लड़खड़ा गई।

प्रिया मिश्रा ने ऑस्ट्रेलिया-ए के मध्य क्रम को भी रन बनाने का मौका नहीं दिया। उन्होंने निकोल फाल्टम, केट पीटरसन और निकोला हैनकॉक के विकेट लेकर मध्य क्रम को ध्वस्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया-ए टीम 22.1 ओवर में 72 रन पर ढेर हो गई। यह दौरा 22 अगस्त से गोल्ड कोस्ट में एक अनौपचारिक टेस्ट मैच के साथ खत्म होगा। 

5379487