Logo
Bangladesh Tour of Pakistan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम 2 टेस्ट की सीरीज के लिए तय समय से 4 दिन पहले ही पाकिस्तान पहुंच जाएगी। 21 अगस्त से पहला टेस्ट खेला जाएगा।

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम 21 अगस्त से शुरू होने वाली 2 टेस्ट की सीरीज के लिए 4 दिन पहले ही पाकिस्तान पहुंच जाएगी। बांग्लादेश की टीम 13 अगस्त को लाहौर पहुंचेगी। दरअसल, बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद से ही राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। नई सरकार का गठन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में बांग्लादेश टीम की तैयारी प्रभावित हुई थी। इसी वजह से टीम 4 दिन पहले पाकिस्तान पहुंचेगी। 

पाकिस्तान पहुंचने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम 14 से 16 अगस्त तक लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ट्रेनिंग करेगी। इसके बाद 17 अगस्त को रावलपिंडी पहुंचेंगे और यहां 18  अगस्त से टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी। दोनों देशों के बीच 21 अगस्त से रावलपिंडी में ही पहला टेस्ट खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संचालन अधिकारी सलमान नसीर ने खुलासा किया कि वे खुश हैं क्योंकि बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और उम्मीद है कि अतिरिक्त ट्रेनिंग सेशन उन्हें सीरीज में मदद करेंगे।

4 दिन पाकिस्तान पहुंचेगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम
नसीर ने पीटीआई से कहा, "खेल केवल जीतने और हारने के बारे में नहीं है। यह भाईचारे के बारे में भी है। मुझे विश्वास है कि लाहौर में अतिरिक्त ट्रेनिंग सेशन (बांग्लादेश) खिलाड़ियों को वैश्विक मंच पर अपने कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका देगा।" 

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजाम उद्दीन चौधरी ने भी टीम को परिस्थितियों के अनुकूल ढलने का मौका देने के लिए पीसीबी को धन्यवाद दिया। चौधरी ने कहा, "इससे खिलाड़ियों को कंडीशंस के अनुकूल ढलने और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के लिए बेहतर तैयारी करने में मदद मिलेगी।" 

रावलपिंडी और कराची में 2 टेस्ट खेले जाएंगे
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट का पहला मैच 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 2020 के बाद यह बांग्लादेश का पहला पाकिस्तान दौरा है। तब उन्होंने लाहौर में 3 टी20 और रावलपिंडी में एक टेस्ट खेला था। 

यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र (2023-25) का हिस्सा है। पाकिस्तान 5 मैच में दो जीत के साथ डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। उसका पर्सेंटेज पॉइंट 36.66 है। दूसरी ओर, बांग्लादेश चार टेस्ट में से एक जीत के साथ 25 अंक प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर है।

CH Govt hbm ad
5379487