Logo
Ben stokes stumping: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में जिस तरह से आउट हुए, ऐसा क्रिकेट में कम ही देखने को मिलता है। उन्होंने हवाई शॉट खेलने के लिए बल्ला घुमाया जो दूर जा गिरा और वो स्टम्प हो गए।

Ben stokes stumping: इंग्लैंड को मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने 152 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। मैच के चौथे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड की टीम 297 रन का पीछा करते हुए 144 रन पर ढेर हो गई। कप्तान बेन स्टोक्स ने जरूर एक छोर संभाले रखा। लेकिन, दूसरी ओर से उन्हें किसी बैटर का साथ नहीं मिला। स्टोक्स 36 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए। 

बेन स्टोक्स जिस अंदाज में मुल्तान टेस्ट की दूसरी पारी में आउट हुए, ऐसा क्रिकेट में कम ही देखने को मिलता है। दरअसल, स्टोक्स ने एक छोर से इंग्लैंड के विकेट गिरते देख आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। उन्होंने 36 गेंद में 37 रन ठोक दिए थे। बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली की एक गेंद पर स्टोक्स ने आगे निकलकर हवाई फायर करना चाहा। लेकिन, पसीने की वजह से बल्ला उनके हाथ से फिसलकर दूर जा गिरा और गेंद सीधा विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स में चली गई। स्टोक्स ने पीछे लौटने की कोशिश की। लेकिन बल्ला हाथ में नहीं होने की वजह से वो लौट नहीं पाए और स्टम्प हो गए। 

स्टोक्स को भी इस तरह से आउट होने पर यकीन नहीं हुआ। वो कुछ देर क्रीज पर ही खड़े रहे। इसके बाद पाकिस्तानी प्लेयर ने स्टोक्स को उनका बैट लाकर दिया। इसके बाद वो भारी कदमों से पवेलियन लौटे। स्टोक्स का इस तरह से स्टम्पिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। टेस्ट की अगर बात करें तो नौमान अली ने दूसरी पारी में 8 विकेट झटके। वहीं, साजिद खान ने 2 विकेट हासिल किए। उन्हें मैच में कुल 9 विकेट लेने के लिए प्लेयऱ ऑफ द मैच चुना गया। 

5379487