Logo
Khaleel Ahmed: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने दावा किया है कि भारत बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2024/25 को कंगारू टीम 3-1 के अंतर से जीत लेगी। साथ ही उन्होंने कहा इस सीरीज में खलील अहमद डेब्यू कर सकते हैं। वो ऑस्ट्रेलिया टीम को परेशान भी कर सकते हैं।

Khaleel Ahmed: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रहे रिकी पोंटिंग ने बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की संभावना जताई है। खलील ने लगभग पांच साल बाद हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम में वापसी की थी। पोंटिंग ने यह दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया इस बार सीरीज 3-1 के अंतर से जीत लेगा। भारत ने दोनों टीमों के बीच पिछली चारों सीरीज 2-1 के अंतर से जीतीं हैं।

जिम्बाब्वे में खलील ने 3 टी-20 खेले
जिम्बाब्वे के खिलाफ खलील ने 25 की औसत और 6.81 की इकॉनमी से तीन विकेट लिए। आईपीएल 2024 में खलील का शानदार प्रदर्शन रहा, जहां उन्होंने पोंटिंग की कोचिंग वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मैचों में 17 विकेट लिए थे।

डेब्यू कर सकते हैं खलील
खलील अहमद के आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए दमदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर पोंटिंग का मानना है कि खलील, जिन्होंने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

ICC रिव्यू में पोंटिंग ने किया खुलासा
पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू को बताया, "मुझे लगता है कि खलील अहमद जैसे खिलाड़ी टेस्ट दौरे पर खुद को पा सकते हैं। मैं जानता हूं कि वह हाल ही में जिम्बाब्वे में थे और वहां टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन उनके पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होना आदर्श हो गया।"

12 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं खलील
बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 12 मैचों में 35 की औसत और 2.95 की इकॉनमी से 25 विकेट लिए हैं। 26 वर्षीय इस गेंदबाज के नाम दो चार विकेट की पारी भी दर्ज हैं।

शमी, सिराज और बुमराह होंगे प्रमुख पेसर्स
पोंटिंग ने भारतीय तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने कहा, "मोहम्मद शमी तब तक फिट हो जाएंगे, मोहम्मद सिराज के वहां रहने की उम्मीद है और जाहिर तौर पर बुमराह कहीं नहीं जा रहे हैं। इसलिए दोनों टीमें वास्तव में मजबूत लाइनअप के साथ उतरेंगी।"

कब शुरू होगी सीरीज
उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली यह सीरीज ऐतिहासिक होने होगी है क्योंकि दोनों टीमें 1991-92 के बाद पहली बार पांच टेस्ट मैच खेलेंगी। यह सीरीज 22 नवंबर से पर्थ स्टेडियम से शुरू होगी, जबकि बाकी चार टेस्ट मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे।

5379487