Logo
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को तगड़ा झटका लग सकता है।

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां कर रहा है। आईसीसी भी पाकिस्तान में होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर तैयारियों को परख रहा है। खासकर वहां खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा काफी अहम है। भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना अभी तक तय नहीं हो पाया है। यही वजह है कि टूर्नामेंट का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है। 

वहीं, अब चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का वेन्यू सामने आ गया है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह टूर्नामेंट हायब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है। ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा। लेकिन अगर टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचती है तो यह महामुकाबला दुबई में खेला जाएगा। अगर टेलीग्राफ की रिपोर्ट सच हुई तो भारत के सभी मैच पाकिस्तान में नहीं होंगे।  

इसे भी पढ़ें: PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिखाया 'बैजबॉल', टेस्ट में की 5 के रनरेट से बल्लेबाजी

पाकिस्तान को लगेगा तगड़ा झटका 
अगर टेलीग्राफ की रिपोर्ट सही साबित होती है तो भारत चैंपियंस ट्रॉफी को हायब्रिड मॉडल पर खेलेगा यानी भारत के सभी मैच पाकिस्तान के बाहर दूसरे किसी देश में कराए जा सकते हैं और ऐसा होता है तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को तगड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि पीसीबी लगातार चैंपियंस ट्रॉफी के हायब्रिड मॉडल का विरोध कर रही है। पाकिस्तान में पिछले 29 सालों से कोई आईसीसी का इवेंट नहीं हुआ है। एशिया कप 2023 भी पाकिस्तान में आयोजित किया गया था, लेकिन भारत ने हायब्रिड मॉडल पर खेलते हुए अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।  

पाकिस्तान ने बना रखा ड्रॉफ्ट शेड्यूल
चैंपियंस ट्रॉफी के ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक, भारत के सभी मैच लाहौर में कराए जाने हैं। इसमें पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 20 फरवरी को होगा। टीम इंडिया का दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 फरवरी को खेला जाएगा। वहीं, 1 मार्च को भारत अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से यही पर भिड़ेगा। लेकिन अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती तो भारत के मुकाबलों का वेन्यू बदल जाएगा।  

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487