Logo
Sri lanka vs New Zealand galle test highlights: श्रीलंका ने गॉल में खेला गए दूसरे टेस्ट में भी मेहमान न्यूजीलैंड को हराकर 2 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। श्रीलंका ने मुकाबला पारी और 154 रन से जीता।

Sri lanka vs New Zealand galle test highlights: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड का 2 टेस्ट की सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया। गॉल में खेला गया दूसरा टेस्ट मेजबान देश ने चौथे दिन पारी और 154 रन से जीत लिया। श्रीलंका की ये लगातार तीसरी टेस्ट जीत है। इससे पहले, श्रीलंका ने इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट जीता था। मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में कल के 202 पर पांच विकेट के स्कोर से आगे खेलते हुए 360 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी 602/5 रन के स्कोर पर घोषित की थी और न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 88 रन पर ढेर कर दिया था। 

श्रीलंका ने खुद बल्लेबाजी न करते हुए न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया और दूसरी पारी में भी 360 रन पर आउट कर मैच पारी और 154 रन से अपने नाम कर लिया। ऑफ स्पिनर निशान पेरिस ने दूसरी पारी में 6 विकेट झटके। ये उनका डेब्यू टेस्ट था और वो अपने पहले मुकाबले में पांच विकेट लेकर रिकॉर्ड बुक उन्होंने अपना नाम दर्ज करवा लिया। 

दो टेस्ट की सीरीज में 18 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया जबकि पहली पारी में नाबाद 182 रन ठोकने वाले कामिंदु मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने चौथे दिन पहले सेशन में कड़ा संघर्ष दिखाया। ग्लेन फिलिप्स और टॉम ब्लंडेल ने अर्धशतक ठोके। लेकिन, श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों के आगे कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सके। पहले सेशन में तीन विकेट गिरे और न्यूजीलैंड ने 136 रन जोड़े।

हालांकि, लंच के बाद श्रीलंका के युवा स्पिनर निशान पेरिस और जयसूर्या ने कीवी टीम को जल्दी समेट दिया। आखिरी आउट होने वाले बैटर सैंटनर ही रहे। उन्होंने 67 रन की पारी खेली। 

5379487