Logo
Devon Conway Finn Allen Rejected Central Contracts: डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने टी20 लीग को तरजीह देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया।

Devon Conway Finn Allen Rejected Central Contracts: क्रिकेट में फ्रेंचाइजी लीग की अहमियत बढ़ती जा रही। अपने करियर को सुरक्षित रखने के इरादे से क्रिकेटर लीग के कारण नेशनल टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी ठुकराने से पीछे नहीं हट रहे। अब इस फेहरिस्त में न्यूजीलैंड के सलामी बैटर डेवोन कॉनवे का नाम भी शामिल हो गया। कॉनवे ने टी20 लीग के लिए न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया। हालांकि, कॉनवे ने अपने पूर्व कप्तान केन विलियमसन की तरह कैजुअल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। 

इसके तहत कॉनवे जनवरी में श्रीलंका के साथ होने वाले सीमित ओवरों के मैचों को छोड़कर सभी इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका की SA20 अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। कॉनवे के अलावा तूफानी बैटर फिन एलन ने भी न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का निर्णय लिया है। हालांकि, उन्हें कॉनवे की तरह कैजुअल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला। वो जरूरत पड़ने पर सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ऐसी जानकारी आई है कि एलन बिग बैश लीग में खेलेंगे। कॉनवे और एलन और पिछले महीने ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया था। लेकिन, अब इनको रिप्लेस किया जाएगा। 

अगले महीने अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए कॉनवे न्यूजीलैंड के सभी 9 आगामी टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध हैं और उन्होंने फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैचों के खेलने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। इसमें पाकिस्तान में एकदिवसीय ट्राई सीरीज भी शामिल है।

कॉनवे ने अपने इस फैसले को लेकर कहा, "सबसे पहले, मैं इस प्रक्रिया के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। केंद्रीय खेल अनुबंध से दूर जाने का निर्णय मैंने हल्के में नहीं लिया है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह इस समय मेरे और मेरे परिवार के लिए सबसे अच्छा है। ब्लैककैप्स के लिए खेलना अभी भी मेरे लिए शिखर है और मैं न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खेल जीतने के लिए बेहद भावुक हूं।"

5379487