Logo
Dodda Ganesh: पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश को केन्या क्रिकेट बोर्ड ने एक महीने के भीतर ही हेड कोच के पद से हटा दिया है।

Dodda Ganesh: पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश, जिन्हें पिछले महीने केन्या की क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था, को केन्या क्रिकेट बोर्ड के भीतर एक प्रक्रियागत चूक के कारण इस हफ्ते पद से हटा दिया गया।गणेश को 14 अगस्त को टी20 विश्व कप 2026 के लिए अफ्रीका क्वालीफायर से पहले एक साल के अनुबंध पर हेड कोच बनाया गया था। लेकिन, जिम्मेदारी संभालने के एक महीने के भीतर ही उनकी छुट्टी कर दी गई।

51 साल के डोडा गणेश को क्रिकेट केन्या की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने तय प्रक्रियाओं का पालन न करने के कारण नियुक्ति को मंजूरी देने से इनकार कर दिया।

गणेश को भेजे गए पत्र में लिखा था,"7 अगस्त, 2024 को मनोज पटेल और आपके बीच किए गए कथित अनुबंध को रद्द किया जाता है। उपरोक्त के अनुसार, क्रिकेट केन्या कथित अनुबंध से बाध्य नहीं है और न ही होगा।इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से क्रिकेट टीम के साथ किसी भी तरह के आगे के जुड़ाव या लेन-देन को रोकने का निर्देश दिया जाता है। इस नोटिस से संबंधित किसी भी चिंता या दावे को मनोज पटेल [अध्यक्ष] और किसी भी अन्य व्यक्ति को भेजा जाना चाहिए, जिन्होंने अनियमित और गलत प्रक्रिया से आपको ये जिम्मेदारी सौंपी थी।"

कौन हैं डोडा गणेश?

51 साल के डोडा गणेश जनवरी से अप्रैल 1997 तक पांच बार भारत के लिए खेले थे। इसमें चार टेस्‍ट और एक वनडे शामिल हे। उन्‍होंने टेस्‍ट की सात पारियों में पांच विकेट और इकलौते वनडे में एक विकेट अपने नाम किया। हालांकि उन्‍होंने 1994-95 से लेकर 2005 तक कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेला। उन्‍होंने 104 प्रथम श्रेणी मैचों में 365 विकेट लिए और 89 लिस्‍ट ए मैचों में 128 विकेट लिए।

5379487