Logo
Dhruv Jurel: ध्रुव जुरेल दलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए के लिए खेल रहे हैं। टीम में केएल राहुल भी खेल रहे हैं, लेकिन विकेटकीपिंक की जिम्मेदारी जुरेल को मिली है। 

बेंगलुरु. भारत का घरेलू सीजन दलीप ट्रॉफी से शुरू हो चुका है। 7 सितंबर को इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच मुकाबले के तीसरे दिन का खेल हुआ। इंडिया-ए के ध्रुव जुरेल ने दूसरी पारी में अपने बाएं तरफ डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा। 

किसे आउट किया?
इंडिया-ए से खेलते हुए दूसरी पारी में ध्रुव जुरेल ने इंडिया-बी के मुशीर खान का बेहतरीन डाइविंग कैच पकड़ा। मुशीर ने पहली पारी में 191 रन की मैराथॉन पारी खेली थी। वह दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके और आकाश दीप का शिकार हो गए। 

जुरेल ने एक हाथ से पकड़ा कैच
मैच के तीसरे दिन छठे ओवर में आकाश दीप ने लेग साइड पर गुड लेंथ बॉल फेंकी। मुशीर फ्लिक करने गए, लेकिन बॉल बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर की ओर चली गई। जहां जुरेल ने अपने बाएं तरफ डाइव लगाई और एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ लिया। इस कैच के बाद जुरेल की तारीफ हो रही है, उनके कैच को एमएस धोनी से भी बेहतर बताया जा रहा है। 

बैटिंग से कमाल नहीं कर सके जुरेल 
जुरेल ने विकेटकीपिंग से कमाल किया, लेकिन पहली पारी में बैटिंग से वह 2 ही रन बना सका। वह दूसरी पारी में अब तक 5 कैच पकड़ चुके हैं, उन्होंने पहली पारी में एक ही कैच पकड़ा था। इंडिया-बी ने तीसरे दिन 6 विकेट खोकर 150 रन बना लिए हैं। पहली पारी में इंडिया-ए ने 231 और इंडिया-बी ने 321 रन बनाए। 

5379487