Logo
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी बात कही है। इससे पाकिस्तान में होने वाले आयोजन को लेकर शक गहराई गई है।

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल पाकिस्तान में होने वाली है। लेकिन भारतीय टीम इसमें शामिल होगी या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है। अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बड़े अधिकारियों की माने तो भारत के बिना चैंपियंस ट्रॉफी नहीं होगी। यानी अगर भारतीय टीम पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं होती है, उसके सामने हायब्रिड मॉडल का विकल्प रह सकता है। 

ईसीबी ऑफिशियल्स की माने तो ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के कारण चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाली टीमों में कोई बदलाव नहीं होगा। भले ही भारत, पाकिस्तान की यात्रा करे या नहीं करे। चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान के लाहौर, कराची और रावलपिंडी शहरों में होना है। इधर, भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी और अध्यक्ष रिचर्ड गोल्ड और रिचर्ड थॉम्पसन ने बुधवार को कहा कि अगर भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करता है तो कई अलग-अलग विकल्प और आकस्मिकताएं उपलब्ध हैं, जिससे हाइब्रिड मॉडल के इस्तेमाल की संभावना बढ़ गई है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि भारत की भागीदारी के बिना चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन कोई विकल्प नहीं है।

रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा- भारत का चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेलना क्रिकेट के हित में नहीं होगा। जय शाह का आईसीसी अध्यक्ष बनने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि कौनसा रास्ता निकलता है। जय शाह को नया रास्ता खोजना पड़ेगा। इससे पहले एशिया कप 2023 में भी टीम इंडिया ने हायब्रिड मॉडल पर श्रीलंका में अपने मुकाबले खेले थे, जबकि टूर्नामेंट के सभी मैच पाकिस्तान में खेले गए थे। 

5379487