Logo
Graham Thorpe Death: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प की बीते 5 अगस्त को मौत हो गई थी। अब उसकी असल वजह सामने आई है।

Graham Thorpe Committed Suicide :इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प ने आत्महत्या की थी। वो लंबे समय से डिप्रेशन और चिंता से जूझ रहे थे। उनकी पत्नी ने इस बात की पुष्टि की है। 55 साल के थोर्प का निधन बीते 5 अगस्त को हो गया था। तब ये पता नहीं चल सका था कि उनकी मौत किस वजह से हुई है। लेकिन, अब उनकी पत्नी अमांडा ने ये बताया है कि वो लंबे समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे और अवसाद के कारण उन्होंने सुसाइड किया। 

बाएं हाथ के बैटर थोर्प ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच और 82 वनडे खेले थे और 9 हजार से अधिक रन बनाए थे। इसमें 16 टेस्ट शतक शामिल हैं - उन्होंने सबसे पहले मई 2022 में आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

उनकी पत्नी अमांडा ने माइकल एथरटन को द टाइम्स से बातचीत के दौरान बताया,"एक पत्नी और दो बेटियों के होने के बावजूद, जिनसे वह प्यार करते थे और जो उनसे प्यार करते थे, वो ठीक नहीं हुए। हाल के दिनों में वह बहुत बीमार थे और उन्हें वाकई लगता था कि उनके बिना हम बेहतर रहेंगे और हम इस बात से बहुत दुखी हैं कि उन्होंने इस पर काम किया और अपनी जान ले ली।

पत्नी अमांडा ने आगे बताया, "पिछले कुछ सालों से ग्राहम गंभीर अवसाद और चिंता से पीड़ित थे। इस वजह से उन्होंने मई 2022 में अपनी जान लेने की कोशिश की थी। इसके बाद उन्हें लंबे वक्त तक अस्पताल में रहना पड़ा था। उनकी तबीयत में सुधार हो रहा था। लेकिन, बीच-बीच में वो गहरे अवसाद में भी चले जा रहे थे। हमने एक परिवार के रूप में उनका समर्थन किया औ इलाज की पूरी कोशिश की। लेकिन दुर्भाग्य से उनमें से कोई भी वास्तव में काम नहीं कर रहा था।" 

अब परिवार ग्राहम की याद में एक फाउंडेशन शुरू करने की योजना बना रहा है। ग्राहम और अमांडा की सबसे बड़ी बेटी किट्टी ने कहा, "हमें इसके बारे में बात करने में कोई शर्म नहीं। इसमें छिपाने जैसा कुछ भी नहीं है और यह कोई कलंक नहीं। अब समय आ गया है कि हम यह खबर साझा करें, चाहे यह कितनी भी भयानक क्यों न हो। वो जीवन से प्यार करते थे और हमसे भी प्यार करते थे। लेकिन उन्हें कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था। वह पहले जैसा व्यक्ति नहीं रहे थे।"

5379487