Logo
Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप की तैयारियों में जुट गई हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर खिताब को भारत की झोली में डालना चाहती हैं।

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर देश को एक और खुशी देना चाहती हैं। जून में टी20 विश्वकप जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम के बाद अब महिला टीम आगामी अक्टूबर महीने में टी20 विश्वकप खेलने को तैयार हैं। भारतीय महिला टीम अब तक टी20 विश्वकप नहीं जीत पाई हैं। साल 2020 में टीम उपविजेता रही थीं। फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।  

हरमनप्रीत कौर ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा- जिस तरह से भारतीय टीम ने इस साल टी20 विश्व कप जीता, उससे हम वास्तव में पुरुष टीम से प्रेरित हुए हैं। उसी दिन भारत की महिला टी20 विश्व कप टीम की घोषणा की गई थी। 

देश को फिर जीत की खुशी देंगे 
हरमनप्रीत ने कहा कि पुरुष टीम ने ट्रॉफी के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की और कुछ कठिन मैच जीते। हमें यह सीखने की ज़रूरत है कि उन्होंने ऐसे मैचों के लिए अपनी शारीरिक भाषा कैसे बनाए रखी और वे ऐसे खेलों के लिए कैसे तैयार हुए। हम अब उसी राह पर हैं और अपने विश्व कप अभियान के लिए तैयार हो रहे हैं। टीम वास्तव में कड़ी मेहनत कर रही है और हमारा प्रयास हमारे देश और प्रशंसकों को इस साल जश्न मनाने का एक और मौका देना होगा।

यूएई में आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है। उनके पहले तीन मैच दुबई में होंगे। इससे पहले वे शारजाह में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे। क्या ऑस्ट्रेलिया और नए एशिया कप चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ भारत दबाव में होगा?

5379487