Logo
Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल होना है। इससे पहले बहुत जल्द आईसीसी का एक डेलीगेशन पाकिस्तान का दौरा करेगा।

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में पाकिस्तान में होना है। इसके लिए पाकिस्तान में तैयारी चल रही है। वहीं, आईसीसी का डेलीगेशन पाकिस्तान का दौरा करने की योजना बना रहा है। यह डेलीगेशन आयोजन स्थलों का निरीक्षण करेगा। आईसीसी के डेलीगेशन और पाक बोर्ड के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल पर चर्चा होने की उम्मीद है। 

चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल फाइनल करने से पहले अभी काफी कुछ काम करना बाकी है। विश्व क्रिकेट में बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित भारतीय क्रिकेट टीम का भी पाकिस्तान जाकर चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पर संशय बरकरार है। भारतीय बोर्ड अपनी सरकार की अनुमति के बाद ही टीम को पाकिस्ता भेजने पर फैसला करेगा। लिहाजा चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल अभी तय नहीं हो पाया है। 

आईसीसी का डेलीगेशन चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन स्थल कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेगा। इन तीनों जगहों पर स्टेडियमों में खेल होने हैं। डेलीगेशन सुरक्षा अधिकारियों से मिलेगा। इसके अलावा प्रसारण व्यवस्था, टीमों के रहने की जगह और यात्रा की प्लानिंग की समीक्षा भी करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Duleep Trophy: भारतीय दलीप ट्रॉफी की 'गोल्डन हिस्ट्री', ये विदेशी खिलाड़ी भी खेल चुके

वर्तमान में जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं और वह 1 दिसंबर 2024 को आईसीसी के चैयरमेन बन जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा देरी से हो सकती है। 

5379487