Logo
IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए रखी है। टीम ने चेन्नई में 280 रन से पहला मुकाबला जीता था।

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन बांग्लादेश के ओपनर जाकिर खान ने ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया। जो दुनिया का कोई भी बल्लेबाज अब तक नहीं बना सका था। 

क्या किया जाकिर ने?
जाकिर हसन बांग्लादेश की पारी में 24 गेंदें खेलने के बाद आकाश दीप का शिकार हुए। वह 9वें ओवर में आउट हुए और यशस्वी जायसवाल ने गली पोजिशन में उनका बेहतरीन कैच पकड़ा। खास बात यह रही कि 24 गेंदें खेलने के बाद भी जाकिर अपना खाता नहीं खोल सके। जी हां, वह जीरो यानी शून्य पर आउट हुए। 

क्या शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया 
भारत के खिलाफ टेस्ट इतिहास में अब तक कोई भी बैटर इतनी ज्यादा गेंदें खेलने के बाद जीरो पर आउट नहीं हुआ था। जाकिर ने यह रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श 2017 में पुणे के मैदान पर 21 गेंदें खेलने के बाद जीरो पर आउट हुए थे। 

बांग्लादेश ने 3 विकेट गंवाए 
कानपुर टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। बांग्लादेश ने 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए। शहर में बारिश के कारण दूसरे टेस्ट के पहले दिन 35 ओवर का खेल ही हो सका। बांग्लादेश से नजमुल हुसैन शांतो ने 31, मोमिनुल हक ने 40, शादमान इस्लाम ने 24 और मुश्फिकुर रहीम ने 6 रन बनाए। भारत से आकाश दीप ने 2 और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया। 
 

5379487