Logo
Ind vs Ban 2nd Test: कानपुर में दो पिचें बनाई गई हैं। कौनसी पिच पर दूसरा टेस्ट खेला जाएगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है।

Ind vs Ban 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क में कल यानी 27 सितंबर से शुरू होगा। हालांकि मैच से पहले पिच को लेकर किचकिच मची हुई है। यह मैच किस पिच पर खेला जाएगा, इसका पता अभी तक दोनों टीमों को भी नहीं चल पाया है।  

भारत के बल्लेबाजी कोच अभिषेक नायर ने गुरुवार कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी तक नहीं पता कि हम किस सतह (पिच) पर खेलने जा रहे हैं। इससे पहले बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने भी ऐसा ही बयान दिया था।

हाथुरुसिंघे ने कहा कि हां, मैंने पिच देखी थी, लेकिन ग्राउंड्समैन ने दो पिचें तैयार की हैं। हमें नहीं पता कि हम किस पर खेलेंगे। हमें कल पता चलेगा। बुधवार के प्रशिक्षण सत्र के दौरान, भारत के कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर ने उन दो पिचों पर नजर डाली जो इस टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई हैं। 

जानकारी के मुताबिक, मैच की शुरुआत में पिच बल्लेबाजी के अनुकुल हो सकती है जबकि तीसरे दिन से पिच स्लो हो सकती है और हल्का टर्न भी देखने को मिलेगा। इधर, पिच के अलावा मौसम में मैच का मजा किरकिरा कर सकता है। कानपुर में फिलहाल बादल छाए हुए हैं। टेस्ट के शुरुआती 3 दिन बारिश होने की संभावना जताई गई है। गुरुवार को भारत का प्रशिक्षण सत्र समाप्त होने के बाद भी हल्की बारिश हुई थी। पिच की अनिश्चितता को लेकर भारत अपनी प्लेइंग 11 को सुबह टेस्ट से कुछ समय पहले ही फाइनल करेगा। चेन्नई में लाल मिट्टी वाली उछाल भरी पिचों को देखते हुए 3 तेज गेंदबाज खिलाए गए थे। वहीं, कानपुर में तीसरा स्पिनर खेल सकता है।  

अभिषेक नायर ने कहा कि दोनों पिचें काफी अच्छी दिख रही हैं। कानपुर को हमेशा अच्छी पिचों के लिए जाना जाता है। मैं अभी तक उछाल के बारे में निश्चित नहीं हूं। मुझे लगता है कि परिस्थितियों और पूर्वानुमान के साथ यह दिलचस्प होने वाला है कि जब हम सुबह जाने के लिए आते हैं तो परिस्थितियां कैसी होंगी? 

तीसरा स्पिनर कौन होगा?
भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। यदि टीम इंडिया तीसरे तेज गेंदबाज के बजाय स्पिनर के साथ उतरते हैं, तो उनकी पसंद लोकल बॉय कुलदीप यादव हो सकते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। कुलदीप के अलावा अक्षर पटेल भी एक विकल्प हो सकते हैं। 

5379487