Logo
भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है। 2 मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ अब तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर 15 से ज्यादा कैच नहीं ले सका है। एमएस धोनी फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ 3 टेस्ट में 12 कैच लेकर इस रिकॉर्ड में दूसरे नंबर पर हैं। लेकिन 26 साल के युवा ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही टेस्ट में धोनी के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

कितने कैच लेने होंगे पंत को 
ऋषभ पंत ने फिलहाल 2 टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 8 कैच लिए हैं। वह बांग्लादेश के खिलाफ 5 और कैच लेते ही धोनी से आगे निकल जाएंगे। इतना ही नहीं धोनी से आगे निकलने के लिए उनके पास अभी 2 टेस्ट रहेंगे। इनमें वह द्रविड़ को भी पीछे छोड़ सकते हैं। 

द्रविड़ का रिकॉर्ड क्या है?
भारत के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट में सबसे ज्यादा 13 कैच लिए हैं। उनके बाद दिनेश कार्तिक ने 13 कैच पकड़े हैं। पंत अगर सीरीज में 6 कैच भी पकड़ने में कामयाब रहे तो वह इस रिकॉर्ड में टॉप पर पहुंच जाएंगे। 

कोहली भी ज्यादा दूर नहीं 
बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने भी 6 टेस्ट में 7 कैच पकड़े हैं। उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए 7 कैच पकड़ने होंगे। हालांकि, यह होना थोड़ा मुश्किल लग रहा है, क्योंकि टेस्ट में फील्डर्स के मुकाबले में विकेटकीपर के पास कैच पकड़ने के ज्यादा मौके होते हैं। 

5379487