IND VS NZ Live Score, Today Match Live Cricket Score Hindi: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा। आज (शुक्रवार) को मैच का तीसरा दिन है। भारत को 46 रन पर ऑल आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन अबतक 7 विकेट पर 271 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की बढ़त 220 रन के पार हो चुकी है। रचिन रवींद्र का अर्धशतक हो चुका है। 

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन 180/3 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और पहला झटका 193 रन के स्कोर पर लगा। मोहम्मद सिराज ने डेरिल मिचेल को आउट किया। मिचेल 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने टॉम ब्लंडेल को केएल राहुल के हाथ कैच आउट कराया। इसके बाद जडेजा ने ग्लेन फिलिप्स और मैट हेनरी को जल्दी-जल्दी आउट कर भारत की मैच में वापसी कराई। हालांकि, रचिन रवींद्र एक छोर पर डटे रहे और अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

बैंगलुरू टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था। दूसरे दिन गुरुवार को टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत के लिए ये फैसला भारी पड़ा। 10 रन के भीतर ही भारत के तीन विकेट गिर चुके थे। ओवरकास्ट कंडीशंस और बादलों की वजह से गेंद काफी स्विंग हो रही थी। विलियम ओ' राउरके और मैट हेनरी ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और लंच तक भारत ने 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बाकी बचे 4 बैटर भी जल्दी आउट हो गए। भारत की पूरी टीम 46 रन पर ढेर हो गई। विराट कोहली समेत 5 बेैटर खाता भी नहीं खोल पाए। 

विलियम ओ' राउरके ने 4 और मैट हेनरी ने 5 विकेट झटके। जवाब में न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की। वो 91 रन बनाकर आउट हुए। टॉम लैथम ने भी आउट हो गए हैं।