Logo
IND vs SL: टी 20 में करारी हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार, 30 जुलाई को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इसमें बड़ा बदलाव किया गया है। बोर्ड ने कुसल मेंडिस को वनडे की कप्तानी से हटा दिया।

IND vs SL: तीन मैचों की टी 20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम को भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। सूर्य कुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हरा दिया और सीरीज अपने नाम कर लिया। इस करारी हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट (SLC) बोर्ड ने वनडे सीरीज के लिए टीम में बड़ा बदलाव किया है।

श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान
श्रीलंका क्रिकेट (SLC) बोर्ड ने मंगलवार, (30 जुलाई) को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इसमें बड़ा बदलाव करते हुए बोर्ड ने कुसल मेंडिस को वनडे की कप्तानी से हटा दिया है। मेंडिस की जगह चरित असलंका को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिन्होंने भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भी कप्तानी की।

जून में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वानिंदु हसरंगा श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे, लेकिन टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हुई तो उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। अब, असलंका को नया टी20 कप्तान बनाया गया।

टीम में युवा स्पिनर दुनीथ वेल्लालेज और ऑलराउंडर जनिथ लियानागे को भी शामिल किया गया है। स्पिन-ऑलराउंडर अकिला धनंजय को भी टीम में जगह मिली है। हालांकि, श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और नुवान तुषारा को वनडे  सीरीज के लिए चयन नहीं किया गया है। तेज गेंदबाज के रूप में श्रीलंकाई टीम में मतिशा पतिराना और दिलशान मदुशंका शामिल हैं।

इस दिन से शुरू होगी वनडे सीरीज (IND vs SL ODI Series)
भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 2 अगस्त तको होगा। दूसरा वनडे 4 अगस्त को खेला जाएगा, उसके बाद तीसरा और अंतिम वनडे 7 अगस्त को होगा। तीनों वनडे मैच कोलंबो में होंगे। सीरीज में टीम इंडिया के रोहित शर्मा, विराट कोहली और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम
चरिथ असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कामिंदु मेंडिस, जेनिथ लियानागे, निशान मदुश्का, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, अकिला धनंजय, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो।

IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

5379487