Logo
Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश का 2-0 से टेस्ट सीरीज में सफाया करने के बाद 85 साल पुराने इंग्लैंड के एक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

Indian Cricket Team: भारत ने अपने घर में बांग्लादेश को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया। मंगलवार को कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी। भारत ने इस टेस्ट मको महज ढाई दिनों में जीत लिया, क्योंकि पहले दिन के आधे खेल के बाद से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो दूसरे और तीसरा दिन तक जारी रहा। चौथे दिन खेल शुरू हुआ तो भारत ने अपना आक्रामक खेल शुरू कर दिया। यही वजह रही कि भारत ने चौथे और पांचवे दिन के खेल पर डोमिनेट किया और शानदार जीत दर्ज की। 

भारत ने की इंग्लैंड की बराबरी 
इधर, जीत के साथ टीम इंडिया ने 85 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल, भारतीय टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया ने पहली बार बगैर मेडन ओवर खेले किसी टेस्ट को जीता है। भारत ने अपनी पहली पारी में 34.5 ओवरों का सामना किया था, जबकि दूसरी पारी में 17.2 ओवर खेले। भारतीय बल्लेबाजों ने दोनों पारियों के हर ओवर में रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश के गेंदबाज एक भी मेडन ओवर नहीं फेंक पाएं।  

इंग्लैंड 85 साल पहले कर चुका ऐसा कारनामा 
भारत से पहले इंग्लैंड 85 साल पहले ऐसा कारनामा कर चुका है। इंग्लैंड ने साल 1939 में साउथ अफ्रीका को पारी और 13 रनों से हराया था। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने एक भी ओवर मेडन नहीं खेला था। इस रिकॉर्ड को इंग्लैंड और भारत ही अपने नाम कर चुके हैं। 

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमटी थी। इसके जवाब में भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाकर पारी घोषित की। इस आधार पर भारत को 52 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी में 146 रन ही बना पाया। लिहाजा भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट को चेज कर लिया। भारत की तरफ से दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

5379487