Logo
India vs Bangladesh Live Score, 2nd Test Day 1: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। फिलहाल, बांग्लादेश ने दो विकेट गंवा दिए हैं और दोनों ही सफलता आकाश दीप के हाथ आई।

India vs Bangladesh Live Score, 2nd Test Day 1: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा। गीली आउटफील्ड की वजह से सुबह 10 बजे टॉस हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बांग्लादेश की पारी शुरू हो चुकी है और 29 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके हैं। दोनों ही विकेट आकाश दीप को मिले हैं। उन्होंने जाकिर हसन को खाता तक नहीं खोलने दिया। वहीं, शादमान इस्लाम 24 रन बनाकर आउट हुए हैं। 

भारतीय प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यानी जो टीम चेन्नई टेस्ट में उतरी थी, वही खेल रही। भारत इस टेस्ट में तीन पेसर्स के साथ ही उतरा है। बांग्लादेश की टीम में 2बदलाव हुए हैं। नाहिद राणा और तस्कीन अहमद नहीं खेल रहे। इन दोनों के स्थान पर खालिद अहमद और तैजुल इस्लाम खेल रहे हैं। 

सुबह से ही कानपुर में बादल छाए हुए हैं और बारिश की आशंका जताई जा रही है। स्टेडियम का सी स्टैंड दर्शकों के लिए असुरक्षित माना गया है। इसी वजह से 4800 दर्शक क्षमता वाले इस स्टैंड में केवल 1700 लोगों को ही बैठने की अनुमति दी गई है। भारत इस टेस्ट को जीतकर सीरीज मुठ्ठी में करना चाहेगा। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में मेहमान टीम को 280 रन से हराया था। वैसे, कानपुर में पहले दिन बारिश की आशंका जताई गई है।

विकेट की अगर बात करें तो काली मिट्टी के पिच पर मैच हो सकता है। ऐसे में भारत तीन स्पिनर के साथ उतर सकता है। ऐसा होता है तो लोकल बॉय कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। सुबह से ही कानपुर में बादल छाए हुए हैं। हालांकि, फिलहाल कवर्स हटा दिए गए हैं और रात में हुई बारिश की वजह से सुपर सॉपर से आउटफील्ड को सुखाने का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban 2nd Test: भारत-बांग्लादेश मैच से ज्यादा पिच और मौसम की चर्चा, क्या 3 स्पिनर के साथ उतरेंगी दोनों टीमें? 

भारतीय प्लेइंग-11 : 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 यशस्वी जयसवाल, 3 शुभमन गिल, 4 विराट कोहली, 5 ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6 केएल राहुल, 7 रवींद्र जड़ेजा, 8 आर अश्विन, 9 आकाश दीप, 10 जसप्रीत बुमराह, 11 मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग-11: 1 शादमान इस्लाम, 2 जाकिर हसन, 3 नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), 4 मोमिनुल हक, 5 मुशफिकुर रहीम, 6 शाकिब अल हसन, 7 लिटन दास (विकेटकीपर), 8 मेहदी हसन मिराज, 9 तैजुल इस्लाम, 10 हसन महमूद, 11 खालिद अहमद। 

5379487