Logo
IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं। इनमें वनडे वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप मैच शामिल हैं।

कोलंबो। पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले एक साल से अपने सबसे बुरे दौर में है। टीम को अफगानिस्तान, श्रीलंका, आयरलैंड और अमेरिका जैसी टीमों ने बड़े मैच हराए हैं। टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से भी हार चुकी है। 

एक साल पहले शुरू हुआ पाकिस्तान का बुरा हाल
एक साल पहले 10 सितंबर को ही पाकिस्तान का एशिया कप मैच कोलंबो में भारत के खिलाफ हुआ। मैच में भारत ने 2 विकेट खोकर 356 रन बना दिए थे। टीम से विराट कोहली ने 122 और केएल राहुल ने 111 रन बनाकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की बुरी पिटाई की थी। 

शुभमन-रोहित ने नहीं छोड़ा था पीछा 
भारत की शुरुआत तो शुभमन गिल और रोहित शर्मा की शानदार पारियों से हुई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 17 ही ओवर में 121 रन की पार्टनरशिप कर दी थी। रोहित ने 56 और शुभमन ने 58 रन बनाए थे। 

पाकिस्तान को 128 पर समेटा था
357 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 128 रन बनाकर ही सिमट गई थी। भारत से कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए थे। जबकि बाबर आजम महज 10 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। 

साल में 25 मैच गंवाए 
भारत से हारने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल क्रिकेट के 38 में से 25 मैच हार चुका है। टीम एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी। टॉप टीमों से उन्होंने सभी सीरीज गंवाई। बांग्लादेश ने टेस्ट में व्हाइट वॉश किया, जबकि टीम वर्ल्ड कप में श्रीलंका, अफगानिस्तान, आयरलैंड और अमेरिका से हार गई। 

इतना ही नहीं, टीम एशिया कप और एशियन गेम्स में भी बुरी तरह फ्लॉप रही। वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में टीम ग्रुप स्टेज भी पार नहीं कर सकी। इतना ही नहीं, टीम अब तक 3 कप्तान, 4 चेयरमैन और 7 कोच बदल चुकी है। 

5379487