indw vs pakw t20 world cup live score : महिला टी20 विश्व कप 2024 के 7वें मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टक्कर आज दुबई में हो रही। इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव है। डायना बेग नहीं खेल रही हैं। टॉस के बाद सना ने कहा- डायना नहीं खेल रहीं। वो ठीक हैं। हम इस मैच को जीतना चाहते हैं और पहले बैटिंग करके अच्छा स्कोर खड़ा करेंगे।

पाकिस्तान को शुरुआती झटके लगे। टीम ने 11 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए। रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने पाकिस्तान के शुरुआती विकेट गिराएं। गुल फिरोजा और सिद्रा आमीन सस्ते में आउट हुईं।     

हरमनप्रीत कौर ने टॉस के बाद कहा कि हम भी बल्लेबाजी करने की सोच रहे थे। हमारे पास अच्छा मौका है। हमने एक बदलाव किया है, पूजा नहीं खेल रही। उसे थोड़ी परेशानी है। इस चरण में हमें सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना होगा। हमेशा इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम कैसे वापसी करते हैं। 

भारत को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 58 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि पाकिस्तान ने अपने ओपनिंग मैच में श्रीलंका को हराया था। भारत और पाकिस्तान दोनों ग्रुप-ए में है। इसे ग्रुप ऑफ डेथ माना जा रहा क्योंकि इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी हैं और ये तीनों ही टीमें अच्छी हैं। ऐसे में भारत को सेमीफाइनल की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा। 

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। भारत इस मुकाबले में प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकता है और एक तेज गेंदबाज के स्थान पर स्पिनर को खिला सकता है। राधा यादव को मौका मिल सकता है। 

भारत की प्लेइंग-11: 1 स्मृति मंधाना, 2 शैफाली वर्मा, 3 हरमनप्रीत कौर (कप्तान), 4 जेमिमा रोड्रिग्स, 5 ऋचा घोष (विकेटकीपर), 6 दीप्ति शर्मा, 7 अरुंधति रेड्डी, 8 सजना, 9 श्रेयंका पाटिल, 10 आशा शोभना, 11 रेणुका सिंह

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: 1 मुनीबा अली (विकेटकीपर), 2 गुल फ़िरोज़ा, 3 सिदरा अमीन, 4 निदा डार, 5 आलिया रियाज़, 6 ओमैमा सोहेल, 7 फातिमा सना (कप्तान), 8 तुबा हसन, 9 नाशरा संधू, 10 अरूब शाह, 11 सादिया इकबाल।