Logo
IND W vs NZ W 1st ODI: भारत ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 59 रन से हराया। दीप्ति शर्मा को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IND W vs NZ W: पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 59 रन से हरा दिया। अहमदाहबाद खेले गए मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 228 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में कीवी टीम 168 रन पर सिमट गई। दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ मैच चुना गया। उन्होंने 41 रन बनाए और एक विकेट भी लिया। 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा 33, यशिका भाटिया 37, जेमिमा रोड्रिक्स ने 35 रन बनाए। डेब्यू करने वाली तेजल हसिबनिस ने 42 रन का योगदान दिया। आखिर में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 23 गेंदों पर शानदार 41 रन कूटे। उनकी तेज बैटिंग से भारत ने कीवी टीम को 228 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से एमलिया कैर ने 4 और जस कैर ने 3 विकेट चटकाए। इडन कार्सन ने 2 विकेट लिए।  

न्यूजीलैंड की तरफ से जार्जिया प्लीमर ने 25 और लॉरेन डाउन ने 26 रन बनाए। ब्रूक हालिडे 39 और मैडी ग्रीन ने 31 रन का योगदान दिया। कप्तान सोफिया डिवाइन बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वह 2 रन बनाकर आउट हो गईं। एमिलिया कैर ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी हाथ दिखाए। उन्होंने 25 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। 

इधर, भारतीय गेंदबाजी में राधा यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इसके अलाव साइमा ठाकोर को 2 विकेट, दीप्ति शर्मा और अरुंधति रेड्डी को 1-1 विकेट मिला। 

5379487