Logo
Ishan Kisan: ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ शतक जड़ा है। वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Ishan Kisan Hit in Domestic Cricket: टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ा है। झारखंड और रेलवे के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे मुकाबले में ईशान किशन ने पहली पारी में 101 रनों की पारी खेली।  

रणजी ट्रॉफी में झारखंड और रेलवे के बीच खेले जा रहे मैच में झारखंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन के खेल में झारखंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए। झारखंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 145 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद ईशान किशन ने छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए 158 गेंदों में 101 रन की पारी खेली। किशन ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए। ईशान की पारी से झारखंड संभल गया। 

इसे भी पढ़ें: रोहित-विराट और सरफराज ने बचाई लाज, चौथे दिन का खेल निर्णायक; लोअर मीडिल ऑर्डर पर बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दे कि बीसीसीआई ने ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा था और अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया। इसके बाद से किशन ने घरेलू क्रिकेट की तरफ रूख किया। ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में 3 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2023 में खेला था। यानी किशन पिछले 1 साल से अधिक समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। 

घरेलू क्रिकेट में हिट किशन
ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका बल्ला लगातार रन ऊगल रहा है। ईशान किशन के लिए यह जरूरी है कि वह रणजी ट्रॉफी में अपना प्रदर्शन जारी रखें, ताकि बीसीसीआई की उन पर नजर पड़ें। ईशान किशन ने हाल ही में खेली गई दलीप ट्ऱॉफी में भी शतक जमाया था। इसके अलावा बुच्ची बाबू टूर्नामेंट में भी किशन ने सेंचुरी लगाई थी।  

5379487