Logo
ICC Player of the Month June: जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन करने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है।  बुमराह को उससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी मिला था।

ICC Player of the Month June: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में सबसे अहम भूमिका अदा करने वाले टीम के सबसे धाकड़ खिलाड़ियों में एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की तरफ से एक अवार्ड दिया गया है। जसप्रीत बुमराह पूरे वर्ल्ड के दौरान टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी में से एक थे। जब-जब भारतीय टीम को विकेट की जरूरत थी कप्तान रोहित ने बुमराह की ओर रुख किया और बुमराह कप्तान के भरोसे पर भी खरे उतरे।

रोहित और गुरबाज को पीछे छोड़ा
बुमराह के साथ-साथ अवॉर्ड जीतने की रेस में उनकी अपनी टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ का नाम भी नॉमिनेशन में शामिल किया गया था। लेकिन आखिर में इस तेज गेंदबाज ने बाजी मार ही ली। जसप्रीत ने पूरे वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की। इसके साथ ही उनकी फाइनल में साधी हुए गेंदबाजी को कई सालों तक के लिए याद रखा जाएगा।

टूर्नामेंट में सबसे किफायती रहे बुमराह 
जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन करने के लिए उन्होंने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है।  बुमराह को उससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी मिला था।  तकरीबन 30 साल के बुमराह ने यूएसए और वेस्टइंडीज में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8.26 की शानदार औसत और 4.17 के आसपास की इकॉनमी से 15 विकेट भी चटकाए। इसके साथ ही जसप्रीत विराट के साथ टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

सुपर 8 विरोधियों के लिए काल बने बुमराह 
टूर्नामेंट के सुपर 8 के मुकाबलों में बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने सुपर 8 में खेले गए कुल 3 मुकाबले में कुल छह विकेट चटकाए हैं। वहीं बुमराह ने इंग्लैंड पर भारत की सेमीफाइनल में 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए. उन्होंने फाइनल मुकाबले में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

5379487