Logo
John Buchanan: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकाकन ने भारत की जीत की संभावनाओं पर बड़ा बयान दिया है। 

John Buchanan: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी। यह सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी। पहला मैच अपनी तेज पिचों के लिए पहचाने जाने वाले पर्थ के स्टेडियम में खेला जाएगा। 

सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन का कहना है कि दोनों टीमों में सीनियर खिलाड़ियों का मिश्रण देखने को मिलेगा। हालांकि सीरीज में रोमांच की कोई कमी नहीं देखने को मिलेगी।  

जॉन बुकानन ने भारत में आयोजित एक प्रोग्राम में कहा कि पिछली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया, भारत से हार गया था, लेकिन अब उसके पास नाथन लियोन जैसा स्पिनर और कैमरून ग्रीन या मिच मार्श जैसे गेंदबाज हैं। यह एक बहुत ही शक्तिशाली गेंदबाजी लाइनअप बनाता है। 

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और संभवतः श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों के साथ टॉप ऑर्डर में असाधारण रूप से अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। जिससे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को फायदा मिलेगा। 

बुकानन का मानना ​​​​है कि भारत की पिछली जीत से उसे इस बार कोई मनोवैज्ञानिक फायदा नहीं मिलने वाला है। उन्होंने आगे कहा- चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी उस सीरीज में चमके थे। अब दोनों टीम में नहीं है। दोनों टीमों के खिलाड़ी बीच पड़ाव में हैं, जहां वे रन बनाकर खुद का साबित करना चाहते हैं। 

बुकानन का मानना है कि भारत की सफलता उसकी बल्लेबाजी पर निर्भर करती है। पिछली बार चेतेश्वर पुजारा ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते हुए भारत को मुकाबले जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 

5379487