Logo
Pakistan Cricket: पाकिस्तान में कप्तान बाबर आजम को हटाने की चर्चा के बीच पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने पीसीबी सख्त नसीहत दे डाली है।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को टीम का कप्तान नहीं बदलने का सुझाव दिया है। अकमल ने कप्तान बदलने की जरूरत पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को गलतियों से बचने का बुनियादी अधिकार मिलना चाहिए। 

दरअसल, जियो न्यूज के हवाले खबर आई है कि पीसीबी व्हाइट बॉल क्रिकेट में बाबर आजम को कप्तानी से हटाने का प्लान बना चुका है। बाबर के स्थान पर मोहम्मद रिजवान को नया कप्तान बनाया जा सकता है। पाकिस्तान अगले साल में अपने देश में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। अकमल का मानना है कि बोर्ड यह फैसला टी20 विश्वकप या उससे पहले वनडे विश्वकप में खराब प्रदर्शन के चलते लेता तो समझ आता, लेकिन इस समय ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए। 

बाबर की कप्तानी में हार का सिलसिला जारी 
बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट को लगातार हार मिल रही है। इसकी शुरुआत साल 2023 में एशिया कप से हुई थी। जहां एशिया कप के सुपर 4 में श्रीलंका ने पाकिस्तान को बाहर कर दिया था। कुछ महीने बाद वनडे विश्वकप में टीम नॉक आउट दौर तक भी नहीं पहुंच पाई। इसके बाद बारी टी20 विश्व कप की आई। इसमें भी टीम का खराब प्रदर्शन जारी रहा। यहां तक कि टीम को नई-नवेली अमेरिका से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार का असर ऐसा हुआ कि टीम ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई।   

कामरान अकमल ने पूछा कि क्या कप्तान बदलने से टीम को प्रदर्शन सुधर जाएगा? अकमल ने बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि नया कप्तान प्रदर्शन को सुधारने के लिए टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ या मिशेल स्टार्क को टीम में लाएंगे? अगर खिलाड़ियों ने अपने बेसिक्स ठीक नहीं किए तो ऐसी गलतियां होती रहेंगी और कप्तानों को बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कप्तान, कोच और चयनकर्ताओं सहित सभी को अपनी दिशा सही करनी चाहिए और अपनी सोच में सुधार करना चाहिए।

5379487