Logo
Kamran Akmal: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल एक फैसले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नाराज है।

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 अगस्त से शुरू होने जा रही है। इससे पहले बखेड़ा खड़ा हो गया है। पहला टेस्ट रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला कराची के नेशनल स्टेडियम में होना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी है कि दूसरा टेस्ट मैच देखने दर्शक स्टेडियम में नहीं जा पाएंगे। पीसीबी ने दलील दी है कि कराची के स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर काम चर रहा है।  

इस फैसले से पीसीबी को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बोर्ड पाकिस्तान का मजाक उड़वा रहा है।  फैंस के लिए यह स्थिति अपमानजनक है।

कामरान अकमल ने कहा- दूसरा टेस्ट मैच कराची में खेला जाएगा। मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि कराची स्टेडियम में काम चल रहा है, उसे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्टेडियम तैयार कर रहे हैं। यह पाकिस्तान का मज़ाक ही होगा कि पाकिस्तान में बिना दर्शकों के टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं और हमारे पास सिर्फ 2-3 स्टेडियम नहीं हैं। हमारे पास फैसलाबाद स्टेडियम भी है। हम वहां भी खेल सकते थे, जो की शीर्ष श्रेणी का स्टेडियम है। वहां बहुत क्रिकेट खेला गया है। 

अकमल ने कहा कि मुल्तान में एक स्टेडियम है और आप जानते हैं कि मुल्तान स्टेडियम बहुत अच्छा है और भीड़ भी वहां आती है। तो आप जानते हैं कि यह आपका स्टेडियम है। आप इन दो स्थानों में से एक पर एक और टेस्ट मैच रख सकते थे। तो यह अच्छा होता। इसलिए मुझे लगता है कि यह हमारे क्रिकेट का अंतरराष्ट्रीय मजाक होगा। ये चीजें नहीं होनी चाहिए।  

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी प्रतिबद्धताओं के कारण रेनोवेशन कार्य का हवाला देते हुए दर्शकों के बिना बांग्लादेश के खिलाफ मैच की मेजबानी पर खेद व्यक्त किया। पाकिस्तान 2025 में ICC टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है।

हम समझते हैं कि हमारे उत्साही समर्थक हमारे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और प्रेरणा प्रदान करके क्रिकेट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि, सभी विकल्पों पर पूरी तरह से विचार करने के बाद हमने निष्कर्ष निकाला है कि दर्शकों के बिना मैच आयोजित करना सबसे सुरक्षित तरीका है। 

5379487