Logo
kamran Ghulam: कामरान गुलाम ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट की बड़ी समस्या को कुछ हद तक हल कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में उन्होंने शतक ठोका।

Kamran Ghulam: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बड़े बदलाव किए। बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को टीम से बाहर कर दिया गया। टीम का यह फैसला अब तक सही साबित होता दिख रहा।

बाबर आजम की जगह कामरान गुलाम को मौका दिया गया। उन्होंने मौके पर चौका लगाते हुए शतक जड़ दिया और पाकिस्तान टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने पहले दिन के खेल पर डोमिनेट किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए हैं। कामरान गुलाम ने टेस्ट के पहले दिन 118 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की वजह से पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। 

कौन हैं कामरान गुलाम 
कामरान गुलाम पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट से आते हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट की स्पर्धा कायदे आजम ट्रॉफी के एक ही सीजन में 1000 से अधिक रन बनाए हैं। बाबर आजम के लगातार फ्लॉप होने पर कामरान को मौका दिया गया, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। मीडिया रिपोर्ट में कामरान गुलाम को पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शाहिद आफरीदी का दामाद बताया गया है। कामरान की शतकीय पारी ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को बड़ी राहत दी है और उनका टीम में बदलाव का फैसला काफी हद तक सही साबित होता दिख रहा है।      

5379487