Logo
Karun Nair: मैसुरु वॉरियर्स के कप्तान करुण नायर ने महाराजा कप के लगातार दूसरे सीजन में शतक जड़ दिया। स्टोरी में जानिए सेंचुरी के बाद उन्होंने क्या कहा...

बेंगलुरु. टीम इंडिया से बाहर चल रहे करुण नायर ने महाराज कप में अपने बल्ले से तूफान मचा दिया है। उन्होंने सोमवार को मैंगलुरु ड्रैगन्स के खिलाफ 13 चौके और 9 छक्के लगाकर 124 रन की मैराथन पारी खेल दी। उनकी पारी के दम पर मैसुरु वॉरियर्स ने 20 ओवर में 226 रन का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा कर दिया। 

आखिरी ओवर में 25 रन बनाए
मैसूरु वॉरियर्स के कप्तान करुण ने समर्थ नागराज के खिलाफ आखिरी ओवर में 25 रन बटोरे। उन्होंने 2 सिक्स और 3 चौके लगाकर अपनी और टीम की पारी खत्म की। इस ओवर की बदौलत टीम का स्कोर 226 और करुण का स्कोर 124 रन तक पहुंचा।

सेंचुरी पर क्या बोले नायर
करुण नायर ने शतक लगाने के साथ ही महाराजा कप में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने पिछले सीजन भी शतक लगाया था। उन्होंने इस बार की सेंचुरी पर कहा कि दोनों ही शतक मेरे लिए स्पेशल। टीम अगर जीते तो मेरे लिए यह अहम रहेगा।

गुरुवार को शतक के कारण मिली थी हार
गुरुवार को मैसुरु वॉरियर्स की टीम 196 रन बनाने के बावजूद हार गई थी। हार की वजह गुलबर्ग मिस्टिक्स टीम के रविकुमार समर्थ बने थे। जिन्होंने आखिरी बॉल पर चौका लगाकर मैसुरु के हाथ से जीत छीन ली थी। उन्होंने 60 गेंद पर 104 रन की पारी खेली थी।

करुण नायर का करियर
करुण नायर भारतीय क्रिकेट टीम के एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक भी लगा चुके हैं। हालांकि, 2016 में ट्रिपल सेंचुरी लगाने के बाद से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी।

महाराज कप कहां का टू्र्नामेंट
महाराज कप कर्नाटक का घरेलू टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट में कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले प्लेयर्स हिस्सा लेते हैं। 2022 में शुरू हुए टूर्नामेंट में 3 टीमें हिस्सा लेती हैं। गुलबर्ग मिस्टिक्स ने 2022 और हुबली टाइगर्स ने 2023 का खिताब जीता था। सभी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाते हैं।

5379487