Logo
PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। केविन पीटरसन ने मुल्तान के विकेट को लेकर नाराजगी व्यक्त की।

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा। पहले दिन पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का यह फैसला सही साबित हुआ और बल्लेबाजों ने रनों का अंबार लगा दिया। इसे देख इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन का दर्द फूट पड़ा। उन्होंने मुल्तान की विकेट को गेंदबाजों की कब्रगाह बता दिया। 

हालांकि पाकिस्तान का पहला महज 8 रन पर गिर गया था, जब ओपनर सैम अयूब 4 रन पर आउट हो गए। इसके बाद अब्दुला शफीक और कप्तान शान मसूद के बीच रिकॉर्ड 253 रनों की साझेदारी हुई। शान मसूद और अब्दुला शफीक ने शतक लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 78 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए हैं। बाबर आजम 22 रन और सउद शकील 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान शान मसूद 151 रन और अब्दुल्ला शफीक 102 बनाकर आउट हुए। 

शान मसूद के बाद अब्दुलाह शफीक ने भी शतक जड़ा। 

इंग्लैंड की तरफ से गस अटकिंसन ने 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने ओपनर अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब के विकेट निकालें। जैक लीच ने शान मसूद का विकेट चटकाया। इसके अलावा दूसरे गेंदबाज विकेटों को तरसते रहे। क्रिस वोक्स और ब्रैंडन कार्स ने 13-13 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। स्पिनर शोएब बशीर ने 16 ओवर फेंका। उन्हें भी कोई विकेट नहीं मिला। 

5379487