Logo
kyle verreynne century: काइल वरेने ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में शतक ठोका। वो बांग्लादेश में शतक जमाने वाले साउथ अफ्रीका के पहले विकेटकीपर हैं।

kyle verreynne century: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच मीरपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में काइल वरेने ने शतक ठोक इतिहास रचा। इस टेस्ट के दूसरे दिन मंगलवार को काइल वर्नेन ने सेंचुरी जमाई। काइल बांग्लादेश में टेस्ट शतक जमाने वाले साउथ अफ्रीका के पहले विकेटकीपर बैटर हैं। उन्होंने मार्क बाउचर को पीछे छोड़ा। बाउचर के नाम बांग्लादेश में बतौर साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बेस्ट स्कोर था। उन्होंने 71 रन की पारी खेली थी। वो एशिया में शतक जमाने वाले साउथ अफ्रीका के तीसरे विकेटकीपर हैं।

ये काइल वरेने के टेस्ट करियर का दूसरा शतक है। इस टेस्ट से पहले तक वेरेने के नाम 18 टेस्ट में 719 रन थे। वेरेने का शतक साउथ अफ्रीका के लिए अहम साबित होगा क्योंकि उनकी इस पारी की वजह से साउथ अफ्रीका ने पहली बारी के आधार पर 202 रन की बढ़त हासिल की। वेरेने को एक छोर से वियान मुल्डर का अच्छा साथ मिला। उन्होंने 54 रन की पारी खेली। दोनों के बीच 100 रन से अधिक की साझेदारी हुई। वेरेने 114 गेंद में 114 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के मारे। 

 

5379487