Logo
Ind vs Ban Kanpur test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बंदरों के आंतक से बचने के लिए लंगूरों को तैनात किया गया है।

Ind vs Ban Kanpur test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में शुक्रवार से दूसरा टेस्ट शुरू हुआ है। गेंद और बल्ले के बीच इस टेस्ट में दिलचस्प जंग तो देखने को मिलेगी ही। इसके अलावा बंदरों के आंतक से भी लोगों को दो-चार होना पड़ सकता है। इसी से बचने के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने खास इंतजाम किए हैं। बंदरों से निपटने के लिए UPCA ने यहां लंगूरों की तैनाती की है

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों का आंतक है। यहां मैच देखने आए फैंस पर बंदर झपट पड़ते हैं और उनके हाथ से खाने का सामान छीनकर भाग जाते हैं। इतना ही नहीं, मैच के ब्रॉडकास्टिंग में तैनात क्रू मेंबर्स का खाना भी बंदर उठाकर भाग जाते हैं। बंदरों से क्रू मेंबर्स के साथ ही दर्शक परेशान न हों, इसलिए यूपीसीए ने लंगूरों का इस्तेमाल किया है। 

ऐसा माना जाता है कि लंगूर की मौजूदगी में बंदर आसपास नहीं फटकते हैं। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने कहा कि बंदर कैमरामैन पर भी हमला कर देते हैं और लोगों के हाथ से खाने का सामान छीन लेते हैं। इसी वजह से जहां कैमरे लगाए गए हैं। उस जगह को दोनों तरफ से काले कपड़े से कवर कर दिया गया है। 

वैसे, ये पहली मर्तबा नहीं है, जब कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों के आंतक से निपटने के लिए लंगूरों की सेवाएं ली गईं हैं। ग्रीन पार्क में हमेशा से ही बंदर उत्पात मचाते आए हैं। इसलिए इस बार भी लंगूरों को उनके हैंडलर्स के साथ लगाया गया है। 

5379487