Logo
Marnus Labuschagne Bizarre Field Placement: ऑस्ट्रेलियाई बैटर मार्नस लाबुशेन का एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें उन्होंने ठीक अंपायर के पीछे एक फील्डर लगा दिया। अब फैंस इसे देख माथा पीट रहे।

Marnus Labuschagne Bizarre Field Placement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन ने शेफील्ड शील्ड के एक मुकाबले में ऐसी फील्डिंग लगाई कि हर किसी का सिर चकरा गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के बीच पर्थ में मुकाबला खेला जा रहा। लाबुशेन क्वींसलैंड टीम की कप्तानी कर रहे। मैच के पहले दिन लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले लाबुशेन तेज गेंदबाज बन गए और उन्होंने बिल्कुल अजीबोगरीब फील्डिंग लगाई। 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पारी के 64वें ओवर में कप्तान लाबुशेन गेंदबाजी के लिए आए। उस वक्त जोश इंग्लिस और सैम व्हाइटमैन बैटिंग कर रहे थे। आमतौर पर लाबुशेन लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने तेज गेंदबाजी का फैसला किया और अपने स्पैल के बीच में ही एक फील्डर को पास में बुलाया और ठीक बगल में खड़ा कर लिया। यानी अंपायर के ठीक पीछे फील्डर को तैनात कर दिया। 

लाबुशेन ने अजीबोगरीब फील्डिंग लगाई
अंपायर ने भी जब फील्डर को ठीक अपने पीछे देखा तो उन्होंने लाबुशेन को इशारा किया और इसके बाद उन्होंने फील्डर को अपनी बाईं तरफ कर दिया। इसके बाद लाबुशेन ने रन-अप शुरू किया और बाउंसर फेंका, जिसे जोश इंग्लिस कनेक्ट नहीं कर पाए। इस रणनीति को देखकर कमेंटेटर्स हंस पड़े। पर्थ में पहले दिन लाबुशेन ने अपने तीन ओवर के स्पैल में दो मेडन दर्ज किए। सैम व्हाइटमैन और जोश इंग्लिस के शतकों की मदद से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 319 रन बनाए। दोनों ने 203 रनों की साझेदारी की। उनकी साझेदारी को मैट रेनशॉ ने ,जिन्होंने इंग्लिस को 122 के स्कोर पर आउट किया।

यह भी पढ़़ेंWomen's T20 World cup: ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर जीत से भारत की राह मुश्किल, जानें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा?

कुछ ओवर बाद, व्हाइटमैन भी 237 गेंदों पर 102 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे दिन फिर से गेंदबाजी करने आए लैबुशेन ने कैमरून गैनन का अहम विकेट लिया, जो पहले ही अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे। शेफील्ड शील्ड में भाग लेने के साथ ही मार्नस लाबुशेन का लक्ष्य नवंबर में शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी करना है। भारत ने द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के पिछले चार संस्करणों में जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया इस बार घरेलू धरती पर जीत दर्ज करने के लिए बेताब होगा।

5379487