Logo
Eng vs SL lords test : इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान कैच पकड़ने के चक्कर में स्टैंड्स में बैठे एमसीसी मेंबर के सिर पर गेंद लग गई।

नई दिल्ली। क्रिकेट में मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों के चोटिल होने की ही आशंका नहीं रहती है। कई बार दर्शक भी अपनी गलती और उत्साह की वजह से चोट खा बैठते हैं। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में देखने को मिला।

मुकाबले के दौरान एमसीसी का एक सदस्य कैच पकड़ने के चक्कर में बुरी तरह जख्मी हो गया। दरअसल, एमसीसी मेंबर लॉर्ड्स पवेलियन के बाहर बैठा था और श्रीलंकाई बैटर कामिंदु मेंडिस ने छक्का मारा। गेंद सीधा स्टैंड्स की तरफ आई। ऐसे में स्टैंड्स में बैठे एमसीसी मेंबर ने गेंद को लपकने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके हाथ से हाथ से छिटककर माथे पर जा लगी। 

इसके बाद फैन के सिर से खून बहने लगा। आनन-फानन में मेडिकल स्टाफ फैन तक पहुंचा और शुरुआती चिकित्सा दी। अच्छी बात ये रही कि फैन को सिर में गहरी चोट नहीं लगी थी। इस घटना की वजह से कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा था। हालांकि, जल्द ही दोबारा मुकाबला शुरू हुआ। बाद में कामिंदु मेंडिस ने भी चोटिल एमसीसी सदस्य का हाल-चाल जाना।

दरअसल, ओली स्टोन ने एक शॉर्ट गेंद फेंकी थी और मेंडिस ने उस पर जबरदस्त हुक शॉट खेला। गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर के सिर से ऊपर से स्टैंड्स की तरफ गई और इसी दौरान कैच लेने की कोशिश में एमसीसी मेंबर चोटिल हो गए। 

मेंडिस ने 120 गेंद में 74 रन की पारी खेली और इंग्लैंड के 427 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 196 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 256 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। सलामी बल्लेबाज डैन लॉरेंस (7) को लाहिरू कुमारा ने सस्ते में आउट कर दिया, इससे पहले बेन डकेट (15 *) और कप्तान ओली पोप (2 *) ने दिन के खेल की शेष 11 गेंदों का सामना किया और इंग्लैंड ने सात ओवर में 25/1 रन बना लिए थे।

5379487