Logo
Mohammed Shami injury: भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी फिर चोटिल हो गए हैं और वो कब तक वापसी करेंगे, जानिए।

Mohammed Shami injury: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल के आखिर तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इस टूर से पहले ही मोहम्मद शमी को लेकर चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है। शमी दोबारा चोटिल हो गए हैं। उनके घुटने में सूजन आ गई है और इसे ठीक होने में 6 से 8 हफ्ते का समय लग सकता है। यानी उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर संदेह हो गया है। 

एक अंग्रेजी अखबार ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से बताया,"शमी ने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी थी और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की राह पर दिख रहे थे। लेकिन हाल ही में घुटने की यह चोट फिर उभर आई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम चोट का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें काफी समय लग सकता है।"

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो घुटने की चोट के कारण खेल से बाहर हैं। वनडे विश्व कप 2023 में यादगार प्रदर्शन करने के बाद शमी ने अपनी चोट के लिए सर्जरी करवाई और तब से वह इससे उबर रहे हैं। उम्मीद थी कि स्टार तेज गेंदबाज इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे। लेकिन, घुटने की चोट के बाद उनकी वापसी टलती दिख रही। 

ये एनसीए की मेडिकल टीम के लिए भी झटका है। शमी की फिटनेस को लेकर एक साल से एनसीए की टीम काम कर रही। टीम की यही कोशिश थी कि शमी की जल्द से जल्द वापसी हो जाए लेकिन इससे पहले ही ये खबर आ गई। 

इससे पहले सितंबर में शमी ने खुलासा किया था कि वह जल्द से जल्द टीम इंडिया के लिए मैदान पर वापसी करने के लिए कोशिश कर रहे। इस गेंदबाज ने कहा था, "मैं जनता हूं काफी टाइम हो गया है टीम से बाहर रहते हुए। हालांकि, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जब मैं वापस आऊं तो मुझे कोई असुविधा न हो। मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है, ताकि कोई असुविधा न हो। मैं जितना मजबूत होकर वापस आऊंगा, मेरे लिए उतना ही अच्छा होगा। मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता और फिर से चोटिल होने का जोखिम नहीं उठाना चाहता, चाहे वह बांग्लादेश, न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ हो। मैंने पहले ही गेंदबाजी शुरू कर दी है, लेकिन मैं तब तक कोई जोखिम नहीं लूंगा जब तक मैं 100% फिट नहीं हो जाता।"

5379487