Logo
election banner
Nathan Lyon Sheffield Shield: 530 टेस्ट विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन के साथ शेफील्ड शील्ड के एक मैच में गली क्रिकेट वाला हाल हो गया। उन्हें गुम हुई गेंद को ढूंढने के लिए झाड़ियों में उतरना पड़ा। इसके बाद जो हुआ, वो जानकर आपकी हंसी नहीं रूकेगी।

Nathan Lyon Sheffield Shield: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लायन के साथ न्यू साउथ वेल्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे शेफील्ड शील्ड के मैच में एक मजेदार घटना घटी। 530 टेस्ट विकेट लेने वाले लायन को गुम हुई गेंद को ढूंढने के लिए झाड़ियों में उतरना पड़ा। इसकी तस्वीरें वायरल हो रहीं। 

मैच के दौरान एक बैटर ने हवाई शॉट खेला और गेंद सीधा बाउंड्री के पार झाड़ियों में जाकर गिरी। इसके बाद लायन गेंद को ढूंढने के लिए गए, जो करीब 30 ओवर पुरानी थी। लेकिन गुम हुई गेंद को ढूंढने के दौरान उनसे गलती हो गई और उन्हें झाड़ियों में दूसरी गेंद मिल गई। इस दौरान उनके साथी भी गेंद ढूंढते नजर आए। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा। 

लायन झाड़ियों में गेंद ढूंढने उतरे
बाद में कुछ ग्राउंड स्टाफ़ भी गेंद ढूंढने के अभियान में उनके साथ शामिल हो गए और आखिरकार काफी मशक्कत के बाद गेंद मिल गई और फिर मैच दोबारा शुरू हुआ। इस मैच की बात करें तो न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेल रहे लायन का बल्ले से प्रदर्शन फीका रहा। उन्होंने 18 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता भी नहीं खोल पाए। लेकिन, गेंद से जरूर उन्होंने धमाल मचाया और 24.3 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट झटके।  

बॉर्डर गावस्कर की तैयारी में जुटे लायन
नाथन लायन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की भी तैयारी कर रहे हैं, जो अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए लियोन ने कहा था, "आप ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे हैं, जो बहुत ही शानदार है। उसके पास दुनिया के सभी हुनर ​​हैं। एक गेंदबाज के तौर पर, गलती करने की आपकी गुंजाइश बहुत कम होती है। इसलिए आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर मैं छक्का खाने जा रहा हूं तो गेंदबाज के तौर पर यह एक चुनौती है। मुझे छक्का खाने का डर नहीं है। चुनौती यह है कि मैं बल्लेबाजों को मौका दे सकूं और ऋषभ जैसे खिलाड़ी को क्रीज पर बनाए रख सकूं और संभावित रूप से कोशिश करूं कि वह मेरा बचाव ज्यादा से ज्यादा करे और उम्मीद है कि इस दौरान कुछ मौके भी बना सकूं।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट से होगी। भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पिछली चार सीरीज लगातार जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 सीजन में ऑस्ट्रेलिया में दो जीत शामिल हैं। भारत ने 10 बार सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार जीत हासिल की है, जिसमें से आखिरी जीत 2014-15 सीजन में आई थी। भारत में उनकी आखिरी सीरीज जीत 2004-05 में हुई थी।

5379487