Logo
Odean Smith Recreates Suryakumar Yadav catch: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में हिस्सा ले रहे ओडिन स्मिथ ने सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जैसा कैच लपका है।

Odean Smith Recreates Suryakumar Yadav catch: सूर्यकुमार य़ादव ने हाल ही में टी20 विश्व कप फाइनल में साउथ अफ्रीकी बैटर डेविड मिलर का बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच लपका था। इस एक कैच ने मैच का पासा पलट दिया था और भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप अपने नाम किया था। अब ऐसा ही कुछ कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी हुआ है। वेस्टडंडीज के ऑलराउंडर ओडिन स्मिथ ने सूर्यकुमार यादव के विश्व कप जैसा कैच CPL में पकड़ा है।

इसका वीडियो वायरल हो रहा। इस कैच को देखकर हर किसी को सूर्यकुमार के विश्व कप फाइनल के कैच की यादें ताजा हो गईं। दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच रोमांचक मुकाबले के साथ हुई। मैच में वैसे तो काफी उतार-चढ़ाव आए लेकिन सुर्खियां ओडिन स्मिथ के कैच ने बटोरीं और इसकी तुलना सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप के फाइनल में लिए गए शानदार कैच से की जाने लगी।

स्मिथ के इस शानदार प्रदर्शन ने न केवल उनकी एथलेटिक क्षमता को दर्शाया, बल्कि क्रिकेट प्रेमियों को यह भी याद दिलाया कि फील्डिंग खेल में कितनी चमक ला सकती है।

मैच में पैट्रियट्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी थी। फाल्कन्स ने शुरुआत में ही खुद को मुश्किल में पाया, दूसरे ओवर में टेडी बिशप आउट हो गए। दबाव बढ़ने के साथ, फखर जमां के कंधों पर पारी संभालने की जिम्मेदारी आ गई। अपने आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर जमां ने जवाबी हमला करते हुए फाल्कन्स की रन गति बढ़ाने का काम किया। उनकी पारी, हालांकि छोटी थी, लेकिन पूरी तरह से पतन को रोकने में महत्वपूर्ण थी।

जमां के आउट होने के बाद, फाल्कन्स की पारी में ठहराव आ गया। स्कोरिंग रेट गिर गया, और टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। इसमें सैम बिलिंग्स भी शामिल थे, जो बीच के ओवरों में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार दिख रहे थे।

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह के लिए किस बैटर को गेंदबाजी करना मुश्किल? पेसर बोला- दुनिया में कोई नहीं है जो...

14 गेंदों पर 18 रन बनाने वाले बिलिंग्स 14वें ओवर में तेजी से रन बनाने के लिए तैयार लग रहे थे, जब उन्होंने डोमिनिक ड्रेक्स की बैक-ऑफ-ए-लेंथ डिलीवरी पर पिक-अप शॉट लगाने की कोशिश की। जैसे ही बिलिंग्स के शॉट ने ऊपरी किनारा लिया और ऐसा लगा कि वह बैकवर्ड स्क्वायर लेग बाउंड्री के पार चला जाएगा, सभी की निगाहें ओडिन स्मिथ पर टिक गईं।

स्मिथ ने बाउंड्री के पास गेंद को लपक लिया। इसी दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वो बाउंड्री के पार जा सकते हैं तो उन्होंने रोप पार करने से पहले गेंद को अंदर की तरफ उछाल दिया और तेजी से मैदान के भीतर छलांग लगाकर दोबारा गेंद को लपक लिया। उनके इस कैच ने टी20 विश्व कप फाइनल में सूर्या के बाउंड्री पर पकड़े गए कैच की यादें ताजा करा दी। सूर्य़ा ने कुछ इसी अंदाज में मिलर का कैच पकड़कर भारत की झोली में विश्व कप डाल दिया था। 

5379487