Logo
Pak vs Ban Highlights: रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। यह बांग्लादेश की पाकिस्तान पर पहली जीत है।

Pak vs Ban Highlights: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत है। पाकिस्तान की दूसरी पारी 146 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 30 रन का लक्ष्य मिला है। जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। जाकिर हसन ने 15 रन और शादमन इस्लाम ने 9 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिला दी।   

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतक लगाया। कप्तान शान मसूद से लेकर बाबर आजम सस्ते में आउट होकर चलते बने। 

रावलपिंडी में मिली पहली जीत 
बांग्लादेश ने रावलपिंडी के स्टेडियम में 2001 से अब तक 14 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उसे पहली बार जीत मिली। इस दौरान बांग्लादेश 12 टेस्ट मुकाबले हार चुका है। 

WTC Standing में फिसला पाकिस्तान 
5 मैचों में दूसरी जीत के साथ बांग्लादेश आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​अंक तालिका में पाकिस्तान से आगे निकल गई हैं। वहीं, 6 मैचों में चौथी हार के बाद पाकिस्तान आठवें स्थान पर खिसक गया, जिससे उसका अंक प्रतिशत (पीसीटी) घटकर 30.55 रह गया।

ताश के पत्तों की तरह ढही पाकिस्तान की बल्लेबाजी

दूसरी पारी में पाकिस्तानी ओपनर सैम अयूब 1 रन बनाकर आउट हो गए। पांचवे दिन पाकिस्तान को पहला झटका शान मसूद के रूप में लगा। वह 14 रन पर आउट हो गए। इसके बाद 66 रन के स्कोर पर बाबर आजम भी पवेलियन लौट गए। एक रन टीम के खाते में जुड़ा और सऊद शकील भी आउट हो गए। इसके बाद अब्दुला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 104 रन के स्कोर पर अब्दुला शफीक आउट हो गए। कुछ पलों में आगा सलमान बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद शाहीन शाह आफरीदी और 118 रन पर नसीम शाह आउट हो गए। 

565 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी 
इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी 565 रन पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश को 117 रनों की लीड मिली। विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम दोहरा शतक बनाने से चूक गए। वह 191 रन पर आउट हुए। इसके अलावा शादमन इस्लाम ने 93, लिटन दास ने 56 रन, मेहदी हसन ने 77 रन की पारियां खेली। इससे बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया।  

5379487