Logo
PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया। रावलपिंडी में 10 विकेट की हार के बाद पाक टीम को लेकर जमकर मीम्स वायरल रहे हैं।

PAK vs BAN: पाकिस्तान को अपने घर में मुंह की खानी पड़ी। जी हां बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में पाक टीम को 10 विकेट से हरा दिया। इस हार से एक बार फिर पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है। खुद की विश्व स्तरीय गेंदबाजी लाइनअप बताने वाली टीम की बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने जमकर क्लास ली। पहली पारी में 565 रन बना दिए। दूसरी पारी में 117 रनों की बढ़त बना ली। बड़ी लीड ने बांग्लादेश को मैच में आगे कर दिया। क्योंकि दूसरी पारी में रन बनाना आसान नहीं था और हुआ भी ऐसा ही। 

पाकिस्तान की हार पर मीम्स की भरमार 

पाकिस्तानी बल्लेबाजी का बुरा हाल 

पाकिस्तान की बल्लेबाज 146 रन पर ढेर हो गए। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन को 4 और शाकिब अल हसन को 3 विकेट मिले। इन दोनों की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज नाचते नजर आए। बची-कुची कसर शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद और नाहिद राणा ने पूरी कर दी। बाबर आजम, शान मसूद बेरंग दिखे। मोहम्मद रिजवान और अब्दुला शफीक को छोड़कर कोई बैटर टिककर नहीं खेल पाया।  

पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट जीत 
बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को हराया है। बांग्लादेश ने रावलपिंडी में 13 मैच खेले, जिसके बाद 14वें मैच में उसे जीत मिली। 
 


पाकिस्तान से कहां हुई चूक 
पाकिस्तान ने पहली बार में 448 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी, तब लगा कि यह स्कोर उसके लिए अच्छा साबित होगा, लेकिन बांग्लादेश ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इसके बाद लगा कि पाकिस्तान ने अपनी पारी जल्दी घोषित कर दी। उसे कम से कम 500 से अधिक स्कोर खड़ा करना था।  

5379487