Logo
Pak vs Eng 2nd Test: पाकिस्तान के 366 रन के जवाब में इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई है। दूसरे दिन मेहमान टीम ने 6 विकेट गंवा दिए हैं।

Pak vs Eng 2nd Test: मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा। टेस्ट के दूसरे दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। उसके 6 विकेट गिर गए हैं। इंग्लैंड के मान्यता प्राप्त बल्लेबाज आउट हो गए हैं। जबकि इंग्लैंड अभी भी पाकिस्तान से 127 रन पीछे हैं। पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज साजिद खान ने 4 विकेट लेकर इंग्लिश बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ दी। नोमान अली ने भी 2 विकेट निकाले।    

इससे पहले इंग्लिश गेंदबाजों ने खेल में वापसी करते हुए पाकिस्तान को 366 रनों पर रोक दिया। इसके बाद इंग्लैंड ने अपने बैजबॉल अंदाज में पारी की शुरुआत की। बेन डकेट ने शतक जड़ा।  इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट में 5 से अधिक के रनरेट से बल्लेबाजी की।   

इसे भी पढ़ें: टेस्ट रैकिंग में इंग्लैंड का जलवा, हैरी ब्रुक ने लगाई बड़ी छलांग, जो रूट की बादशाहत बरकरार

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 239 रनों पर 6 विकेट खो दिए हैं। हालांकि बेन डकेट ने शानदार शतक ठोका हैं। उन्होंने 114 रनों की पारी खेली। उनसे पहले जेक क्रॉउली 27 रन और ओली पोप 29 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि जो रूट 34 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की तरफ से सभी 6 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए हैं। इस मैच में पाकिस्तान ने अपने स्पिनर्स पर भरोसा जताते हुए 3 स्पिन गेंदबाजों को टीम में शामिल किया। नोमान अली और साजिद खान और मोहम्मद जाहिद ने टीम की सोच को सही साबित किया। 

इसे भी पढ़ें: आईसीसी ने मिस्टर 360, एलिस्टेयर कुक को 'हॉल ऑफ फेममें चुना, भारतीय दिग्गज को भी मिली जगह

बता दें कि पहला टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तान ने प्लेइंग 11 में बड़ा फेरबदल किया। पाक टीम 3 स्पिनर्स के साथ खेल रहे हैं। साजिद खान, नोमान अली और मोहम्मद जाहिद को खिलाया गया है।  

पाकिस्तान की तरफ से कामरान गुलाम टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 118 रनों की पारी खेली। सैम अयूब ने अर्धशतक ठोका। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान 41, सलमान आगा 31, आमिर जमाल 37 और नोमान अली ने 32 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। ब्रैंडन कार्स को 3 और मैथ्यू पॉट्स को 2 विकेट मिले। शोएब बशीर ने भी एक विकेट लिया।    

5379487