Logo
Saud Shakeel: भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सऊद शकील ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवा लिया था। उन्होंने अब इतिहास रच दिया है।

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम उभरते हुए टेस्ट क्रिकेटर सऊद शकील ने अपने छोटे से करियर में नया इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में बैटिंग करते हुए उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया, जो 65 साल से नहीं टूटा था। 

शकील ने क्या किया?
शकील को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 1000 रन पूरे करने के लिए 33 रन की जरूरत थी। बुधवार 21 अगस्त को रावलपिंडी टेस्ट में उन्होंने इतिहास रच ही दिया। नंबर-5 पर बैटिंग करते हुए शकील को जल्दी बैटिंग पर आना पड़ा। 

16 पर गंवा दिए थे 3 विकेट 
पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की, लेकिन टीम ने महज 16 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। पूर्व कप्तान बाबर आजम ज्यादा देर टिक नहीं सके। उनके बाद शकील बैटिंग करने आए। उन्होंने सैम अय्युब के साथ पारी संभाली और टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। 

शकील ने रिकॉर्ड कब बनाया 
100 रन से पार पहुंचाने के दौरान शकील ने 33 रन पूरे कर लिए। इसी के साथ उनके टेस्ट में 1000 रन भी पूरे हो गए, वह अपने करियर की 20वीं पारी ही खेल रहे हैं। वह पाकिस्तान के लिए सबसे कम पारियों में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले बैटर बने। 

65 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
1959 में पाकिस्तान के सईद अहमद इससे पहले सबसे तेजी से 1000 टेस्ट रन बनाने वाले बैटर थे। उन्होंने कराची टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था। लेकिन शकील ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया।

5379487