Logo
Sourav Ganguly: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की खराब हालत पर भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

Sourav Ganguly on Pakistan Cricket Team: बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ हो गया। पहले वनडे फिर टी20 और अब टेस्ट। पाकिस्तान क्रिकेट बुरे दौर से गुजर  रहा है। टीम को हर फॉर्मेट में हार का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में टैलेंट की वाकई कमी है। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब पाक टीम दिग्गज खिलाड़ियों से भरी पड़ी थी।  

गांगुला का मानना है कि पाकिस्तान में टैलेंट की काफी हद तक कमी है। जब हम पाकिस्तान को याद करते हैं तो जावेद मियांदाद, वसीम, वकार, सईद अनवर, मोहम्मद युसुफ और युनिस खान के चेहरे याद आते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी युवा पीढ़ी मैच जीतना भूल गई है। सौरव गांगुली ने कहा कि जब मैं विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान टीम को देखता हूं तो भारत में विश्वकप के दौरान पाक टीम का प्रदर्शन और अब बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद मुझे लगता है कि देश में प्रतिभा की कमी है।  

इसे भी पढ़ें: Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की लगातार दूसरी जीत, चीन के बाद जापान को रौंदा, 5-1 से हराया

गांगुली पाकिस्तान के क्रिकेटर्स का अपमान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मौजूदा टीम में उन्हें वह टैलेंट नजर नहीं आता जो कभी उनमें हुआ करता था। सौरव गांगुली ने कहा कि पाकिस्तान में खेल से जुड़े लोगों को इस पर गौर करना होगा। मैं इसे अनादर के साथ नहीं कह रहा हूं। पुराने पाकिस्तान में कुछ महान क्रिकेटर थे, जिन्हें मैं इस टीम में नहीं देखता। इस बीच गांगुली ने पाकिस्तान की धरती पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए नजमुल हुसैन शान्तो की अगुवाई वाली बांग्लादेश टीम को बधाई दी।
 
गांगुली ने आगे कहा कि पाकिस्तान में जाना और उन्हें हराना कभी आसान नहीं होता, इसलिए बांग्लादेशी खिलाड़ियों को बधाई। हालांकि, गांगुली को नहीं लगता कि 19 सितंबर से शुरू होने वाली आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश भारत को हरा देगा। उन्होंने कहा- मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश जीतेगा ब्लकि भारत सीरीज जीतेगा, लेकिन भारत को बांग्लादेश से अच्छे और कठिन क्रिकेट की उम्मीद करनी चाहिए, क्योंकि वे पाकिस्तान को पाकिस्तान में हराने के बाद बहुत आत्मविश्वास के साथ सीरीज में आ रहे हैं।

5379487